बाजार खुलते ही भूले सोशल डिस्टेंस, दुकानदार भी नहीं दे रहे ध्यान

नहीं हो रहे लोग जागरूक

By: anuj hazari

Published: 24 May 2020, 09:00 AM IST

बीना. कोरोना जैसी महामारी जिसकी अभी तक दवा नहीं बनी है उससे केवल सोशल डिस्टेंस से ही जीत हासिल की जा सकती है, लेकिन लॉकडाउन से मिली छूट का लोग गलत फायदा उठा रहे हैं। शनिवार को लॉकडाउन में छूट के बाद दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए निकले, लेकिन अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए हुए नजर आए। साथ ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। जबकि इसके लिए साफ निर्देश दिए गए हैं कि यदि कोई व्यक्ति बाहर निकलता है तो उसे हर हाल में सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। दुकानदार भी अपनी दुकानदारी करने में व्यस्त हैं। उन्हें केवल अभी तक हुए नुकसान की भरपाई कैसे हो केवल इस पर फोकस है। स्टेशन रोड स्थित कई दुकानों पर लोग भीड़ जमा करके खरीदारी करते रहे किसी ने भी सामाजिक दूरी बनाने पर ध्यान नहीं दिया।
दुकानदार पर लगाया जाएगा जुर्माना
अभी दुकानदार यह सोचकर सामान बेच रहे हंै कि यदि लोगों की भीड़ जमा होती है तो संबंधित पर कार्रवाई होगी जबकि लॉकडाउन में मिली छूट के साथ यह भी तय किया गया है कि यदि दुकान पर सोशल डिस्टेंस नहीं पाया गया तो लोगों पर कार्रवाई के साथ-साथ दुकानदार पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। यह राशि 5 से 10 हजार तक भी हो सकती है।
शाम सात के बाद भी घूम रहे लोग
शाम सात से सुबह 7 तक कफ्र्यू लगा होने के बाद भी इस दौरान लोग बिना किसी काम के घरों से निकल रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई भी नहीं की जा रही है।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned