scriptजल्द ही नए रैक के साथ चलेगी मेमू ट्रेन, ट्राइल के लिए आए कोच | Soon, MEMU trains will run with new racks, coaches come for the trials | Patrika News

जल्द ही नए रैक के साथ चलेगी मेमू ट्रेन, ट्राइल के लिए आए कोच

locationसागरPublished: Mar 05, 2021 07:41:24 pm

Submitted by:

anuj hazari

सीनियर डीसीएम ने डिप्टी सीसीएम को भेजा चार ट्रेनों का प्रस्ताव

Soon, MEMU trains will run with new racks, coaches come for the trials

Soon, MEMU trains will run with new racks, coaches come for the trials

बीना. शहर के लोगों के लिए जल्द ही लोकल ट्रेनें शुरू होने वाली हैं और इसके लिए सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने डिप्टी सीसीएम जबलपुर के लिए प्रस्ताव भेजा है यह सभी टे्रनें केवल भोपाल मंडल के अंदर ही चलेंगी। बीना-भोपाल के बीच लोगों को लोकल की यात्रा करने के लिए मेमू भी नए रैक के साथ चलेगी। इसके लिए वॉशिंग यार्ड में नया रैक आ भी गया है, जिसका ट्रायल होना बाकी है। जानकारी के अनुसार करीब एक साल से यात्रा के लिए परेशान हो रहे यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने लोकल की यात्रा के लिए टे्रनें चलाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने डिप्टी सीसीएम जबलपुर के लिए भोपाल-बीना मेमू, बीना-गुना पैसेंजर, बीना-ग्वालियर पैसेंजर को जल्द चलाने के लिए प्रस्ताव भी भेज दिया है, जिस पर मुहर लगते ही संभवत: अलगे सप्ताह तक इन ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झंडी मिल जाएगी। इन ट्रेनों के चलने के बाद लोगों को लोकल की यात्रा करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। गौरतलब है कि रेलवे ने धीरे-धीरे लंबे रूट पर तो ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है, लेकिन छोटी स्टेशनों और कम दूरी की ट्रेनों को नहीं चलाया है। बीना से भोपाल के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन के लिए नया रैक आ चुका है। अधिकारियों का कहना है कि इस रैक का ट्रायल प्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा कराया जाना है। इसके बाद जैसे ही बोर्ड से इसे चलाने के आदेश मिलते हैं तो इसे शुरू कर दिया जाएगा। नए रैक को बेहतर यात्री सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है। जिसमें एक्सप्रेस ट्रेनों की तरह सीटें लगाई गई हैं। जबकि पहले के मेमू रैक में लकड़ी की सीटें लगी हुई थी।
जनरल टिकट के साथ चलेंगी ट्रेनें
जिन ट्रेनों का प्रस्ताव भेजा गया है वह सभी ट्रेनें पैसेंजर व मेमू ट्रेन हैं, जिन्हें अपडाउन करने वाले व तत्काल में यात्रा करने वाले यात्री जनरल टिकट के साथ यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए भी पूरी तैयारी रेलवे ने कर ली है। जनरल टिकट से यात्रा करने के साथ रेलवे ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो