स्पेशल काउंसलिंग में बारिश बनी बाधा, देर से पहुंचे विद्यार्थियों को नहीं मिला प्रवेश

इसी को लेकर फॉर्मेसी विभाग में छात्रों ने एडमिशन सेल से शिकायत की है।

By:

Updated: 24 Jul 2018, 05:16 PM IST

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर विवि में सोमवार को यूजी के लिए स्पेशल काउंसिलिंग शुरू हुई। रिक्त सीटों में प्रवेश पाने विद्यार्थी संबंधित विभागों में पहुंचे, लेकिन तेज बारिश होने के कारण कई विद्यार्थी लेट हो गए और उन्हें प्रवेश से वंचित होना पड़ा।
इसी को लेकर फॉर्मेसी विभाग में छात्रों ने एडमिशन सेल से शिकायत की है। छात्रों का कहना था कि वे 9.45 बजे विभाग में पहुंच गए थे, जबकि रिपोर्टिंग टाइम 10 बजे था, लेकिन उनकी उपस्थिति दर्ज नहीं की गई और 10 बजे ही उन्हें लेट बताकर बाहर कर दिया गया। जबकि उनसे कम अंक वाले विद्यार्थी को उपस्थित बताकर रोक लिया गया। इस मामले में विभागाध्यक्ष संजय कुमार जैन छात्रों के आरोप को गलत ठहरा रहे हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के देर से आने की बात बताई। जैन ने बताया कि सीटें अब भी खाली हैं, विद्यार्थी फाइनल काउंसिलिंग में समय पर आएं और प्रवेश लें।
बीफार्मा व बीए की सीटें अभी भी खाली
स्पेशल काउंसिलिंग के बाद भी बीए, बीफार्मा जैसे कोर्सों की सीटें
खाली हैं। ऐसे में विवि ने विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए एक मौका और दिया है। 27 जुलाई को अंतिम काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। पीजी की खाली सीटों के
लिए स्पेशल काउंसिलंग मंगलवार को आयोजित की गई है। विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों को सुबह 10 बजे विभागों में पहुंचने की अपील की है।
पुराने छात्रों को हॉस्टल में नहीं जगह
केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को हॉस्टल आवंटित कर दिए गए हैं, लेकिन पुराने विद्यार्थियों और एटीकेटी वालों के लिए हॉस्टल में जगह नहीं दी जा रही है। पांचवें और सातवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का आरोप है कि नए विद्यार्थियों के लिए अमूमन तीसरे तल पर कमरे एलॉट किए जाते थे। लेकिन इस बार दूसरे तल पर बने कमरे भी एलॉट कर दिए गए हैं। एेसे में पुराने विद्यार्थियों को रैनबसेरा आदि में रहना पड़ रहा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned