scriptनए साल के जश्र के लिए युवाओं की खास तैयारी, सज गया बाजार | Special preparation of youth for New Year celebrations, market decorat | Patrika News

नए साल के जश्र के लिए युवाओं की खास तैयारी, सज गया बाजार

locationसागरPublished: Dec 23, 2021 06:50:33 pm

Submitted by:

Atul sharma

नए साल के स्वागत को लेकर युवाओं में उत्साह है। कोरोना संक्रमण के निर्देश को ध्यान में रखते हुए लोग अपने-अपने अंदाज में नया साल मनाने की तैयारी में जुट गए हैं।


सागर. नए साल के स्वागत को लेकर युवाओं में उत्साह है। कोरोना संक्रमण के निर्देश को ध्यान में रखते हुए लोग अपने-अपने अंदाज में नया साल मनाने की तैयारी में जुट गए हैं। उपहारों का भी बाजार सज गया है। इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट भी नए साल के लिए सजकर तैयार हो गए हैं। कोरोना से बचाव की सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए होटल और रेस्टोरेंट में जश्न मनाने की युवा तैयारी कर रहे हैं। नए साल की सुबह विभिन्न मंदिरों में जाकर लोग भगवान से आशीर्वाद लेंगे। इसका ध्यान रखते हुए मंदिरों में तैयारी शुरू हो गई हैं। लोगों की अधिक भीड़ न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। वहीं नए साल का सेलिब्रेशन मनाने के लिए युवा केक का आर्डर दे रहे हैं।
गिफ्ट आइटम की मांग ज्यादा
सिविल लाइन में संचालित एक जनरल स्टोर्स के संचालक के अनुसार युवा वर्गों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कई वेरायटी के गिफ्ट मंगाए गए हैं। बैलूंस, बैनर, टेडी बीयर, रिंग चेन, नाइट लैंप, म्यूजिकल कपल्स, कपल स्टोन, सिंगल स्टोन, लेडीस ब्रेसलेट और परफ्यूम आदि उपलब्ध हैं। अधिकांश लोग एसएमएस व इंटरनेट के जरिए शुभकामना संदेश प्रेषित करते हैं। इसके चलते ग्रीटिंग कार्ड की बिक्री कम है, जबकि गिफ्ट आइटमों की मांग ज्यादा है।
अभी क्रिसमस की चल रही तैयारी
इन दिनों बाजार में क्रिसमस की तैयारियां चल रही है। क्रिसमस को लेकर उनकी दुकान में कई चीजें उपलब्ध है। चरनी सेट 350 से लेकर 550 तक की कीमत में उपलब्ध हैं। वहीं फाइबर का चरनी सेट 2800 रुपए में मिल रहा है। क्रिसमस की टोपियां 30 से 100 रुपए ,कृत्रिम फूलों की लडिय़ां 50 से 500, क्रिसमस ट्री 100 से 1000 रुपए और क्रिसमस स्टार 20 से 300 रुपए में मिल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो