scriptरखरखाव के अभाव में जर्जर हुआ लाखों की लागत से बना स्टेडियम | Stadium built on the cost of lakhs of rupees in the absence of mainten | Patrika News

रखरखाव के अभाव में जर्जर हुआ लाखों की लागत से बना स्टेडियम

locationसागरPublished: Mar 05, 2019 08:15:01 pm

Submitted by:

anuj hazari

शाम होते ही बन जाता है शराबियों का अड्डा

Stadium built on the cost of lakhs of rupees in the absence of maintenance

Stadium built on the cost of lakhs of rupees in the absence of maintenance

बीना. ग्राम खिमलासा में लाखों की लागत से बनाया गया स्टेडियम रखरखाव के अभाव में जर्जर हो चुका है, लेकिन फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। खिमलासा में करीब दो साल पहले खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्टेडियम का निर्माण खिलाडिय़ों को खेलने के लिए किया गया था। पंचायत के हैंडओवर होने के बाद उसकी देखरेख नहीं की जा रही है। जिस बजह से अब यह स्टेडियम शराबियों का अड्डा बन चुका है। यहां पर शाम होते ही शराबी एकत्रित होने लगते हैं और देर रात तक यहां जाम झलकते रहते हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि कई जगहों पर मांग के बाद भी स्टेडियम नहीं बन सका है और खिमलासा में शासन की इस सौगात के मिलने के बाद पंचायत केवल उसका रखरखाव भी नहीं कर पा रही है। स्टेडियम बनने के बाद यहां पर कोई भी खिलाड़ी प्रेक्टिस करने के लिए भी नहीं जा पाते हैं क्योंकि यहां पर हमेशा ही मुख्य गेट पर ताला लगा रहता है। वहीं दूसरी तरफ से खुली जगहों से कंूदकर शराबी अंदर चले जाते हैं और शराब का अड्डा बना रहे हैं।
अंदर कर दी तोडफ़ोड़
खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए बनाया गया डे्रसिंग रुम व सुविधाघर टूट गया है। लोगों ने सुविधाघर के अंदर लगी सीटों को तोड़ दिया है। यहां तक कि नलों की टोटियां भी तोड़ दी गई हैं। यदि पंचायत द्वारा जल्द ही यहां पर ध्यान नहीं दिया गया तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाएगी। जिसके मेंटेनेंस में भी लाखों रुपए का खर्च आएगा।
अभी तक नहीं हुई एक प्रतियोगिता
स्टेडियम में अभी तक एक भी खेल प्रतियोगिता आयोजित नहीं की गई है।इसके कारण खिलाडिय़ों की यहां खेलने में रुचि नहीं है। प्रशासनिक स्तर पर भी इस ओर प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
इनका कहना है
खिलाड़ी खेलने के लिए आते है और स्टेडियम खुला रहता है। कुछ काम बाकी रह गया था। काम पूरा होते ही रखरखाब शुरू कर दिया जाएगा।
जगदीश साहू सचिव, खिमलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो