शहर की ट्रैफिक व्यवस्था संभालने चार साल बाद मिला स्टाफ

शहर में बढ़ते ट्रैफिक के दबाव से बिगड़ गईं व्यवस्थाएं

By: anuj hazari

Published: 10 Jan 2021, 09:01 PM IST

बीना. शहर में दिनों दिन ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद पुलिस कप्तान अतुल सिंह ने यातायात स्टाफ में बढ़ोत्तरी की है। संभवत: आज यातायात पुलिस स्टाफ यहां ज्वाइन कर लेगा। गौरतलब है कि शहर में करीब चार वर्ष पहले तीन आरक्षक सहित एक ट्रैफिक एएसआइ की पोस्टिंग थी, लेकिन धीरे-धीरे सबके तबादले होते गए और स्थिति यह बनी कि यातायात व्यवस्था संभालने के लिए केवल एक आरक्षक थाने में बचा था। थानाप्रभारी कमल निगवाल ट्रैफिक सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यायातात पुलिस स्टाफ नहीं होने के कारण व्यवस्थाएं सुधारी नहीं जा सकी। इसके बाद इस समस्या से उच्चाधिकारियों के लिए अवगत कराया गया और अब यहां एक सूबेदार व तीन आरक्षकों की पोस्टिंग कर दी गई है, जो अब शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को संभालेंगे।


पहली बार की गई यह व्यवस्था


अभी तक केवल यातायात आरक्षक की पोस्टिंग की जाती थी और किसी एएसआइ को इस व्यवस्था को संभालने के लिए रखा जाता था, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि इसके लिए नियामानुसार सूबेदार की ही पोस्टिंग की गई है। जिसके व्यवस्था में सुधार लाया जा सके। यहां सूबेदार हेमंत पटेल, आरक्षक कोमल सैनी, अरुण मिश्रा, मोहन रजक को पदस्थ किया गया है।


अभी सिर्फ सर्वोदय चौराहे पर थी व्यवस्था


यातायात पुलिस के नाम पर शहर में एक केवल आरक्षक की पोस्टिंग थी, जिसपर सर्वोदय चौराहे पर यातायात व्यवस्था का जिम्मा था, तो वहीं गांधी तिराहा, महावीर चौक, आंबेडकर तिराहा पर ट्रैफिक पुलिस न होने से यातायात व्यवस्था संभालने का जिम्मा चीता पुलिस पर रहता था।


ट्रैफिक व्यवस्था सुधारना हमारी प्राथमिकता


शहर की ट्रैफिक व्यवस्था अच्छी रखना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए अब स्टाफ की पोस्टिंग भी की गई है। जल्द ही इसके अच्छे परिणाम भी सामने आएंगे।


कमल निगवाल, थानाप्रभारी, बीना

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned