scriptलेफ्टिनेंट कमांडेंट से स्टॉल कर्मचारी ने लिए अतिरिक्त रुपए, पढ़ें खबर | Stall employee took extra money from Lieutenant Commandant | Patrika News

लेफ्टिनेंट कमांडेंट से स्टॉल कर्मचारी ने लिए अतिरिक्त रुपए, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Oct 13, 2019 09:04:11 pm

Submitted by:

anuj hazari

चौबीस रुपए की बजाए मांगे गए साठ रुपए, यात्री ने की शिकायत

Stall employee took extra money from Lieutenant Commandant

Stall employee took extra money from Lieutenant Commandant

बीना. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से खाद्य सामग्री के अतिरिक्त रुपए लेने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां ट्रेन से आने वाले यात्रियों द्वारा जल्दबाजी में यदि कोई सामान खरीदा जाता है तो उससे सामान के अतिरिक्त रुपए ही लिए जाते हैं। रविवार को भी ऐसा ही हुआ जब मुंबई से फिरोजपुर जा रहे सीआरपीएफ के लेफ्टिनेंट कमाडेंट से आमलेट के तय रेट से ज्यादा रुपए मांगे गए और जब उन्होंने ज्यादा रुपए देने से मना किया तो स्टॉल पर काम करने वाले कर्मचारियों ने उन्हें सामान न खरीदने की सलाह दे डाली। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर 12 बजे मुंबई से फिरोजपुर जाने वाली पंजाबमेल एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर पहुंची। जिसके बाद ट्रेन में बी-4 कोच में यात्रा करने वाले सीआरपीएफ के लेफ्टिनेंट कमांडेंट भूषण पिता अर्जुन जकाते (31) ने पांच नंबर प्लेटफॉर्म पर स्थित स्टॉल से दो आमलेट खरीदे जिसका मूल्य 24 रुपए था, लेकिन स्टॉल के कर्मचारी ने उनसे 60 रुपए मांगे। जब उन्होंने ज्यादा रुपए देने से मना कर दिया तो स्टॉल पर मौजूद कर्मचारी ने कहा कि आमलेट खरीदना हो तो खरीद लो नहीं तो जा सकते हैं। इसके बाद ट्रेन चलने लगी तो यात्री ने इसकी शिकायत ट्रेन में गार्ड के पास मौजूद शिकायत पुस्तिका में की।
नो बिल नो पेमेंट का फार्मूला नहीं लागू
रेलमंत्री द्वारा शुरू किए गए नो बिल नो पेमेंट का फार्मूला भी रेलवे स्टेशन पर स्थित स्टॉल पर अमल में नहीं लाया गया है। यहां पर यदि जांच की जाए तो शायद ही कोई स्टॉल होगी जिसपर कुछ बिल यात्रियों को सामान खरीदने पर दिए गए हों। इसके बाद भी रेलवे अधिकारी इन पर कार्रवाई नहीं करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो