scriptशुरू हुआ मेंटेनेंस, दूर होंगी बिजली संबंधी समस्याएं | Start-up maintenance will overcome electrical problems | Patrika News

शुरू हुआ मेंटेनेंस, दूर होंगी बिजली संबंधी समस्याएं

locationसागरPublished: May 25, 2019 09:18:15 pm

लोकसभा चुनाव के कारण अनौपचारिक रूप से लगी थी सप्लाई बंद करने पर रोक।
 

start-up-maintenance-will-overcome-electrical-problems

start-up-maintenance-will-overcome-electrical-problems

सागर. लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होते ही शहर में बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है। इसकी शुरूआत शुक्रवार से 11केवी मोतीनगर फीडर से की गई है। कंपनी ने पहले चरण में हाइटेंशन लाइन व सबस्टेशनों के सुधार को लेकर तैयारी की है, इसके बाद शहर की एलटी लाइनों का काम शुरू किया जाएगा। दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान बार-बार बिजली गुल होने को लेकर प्रदेश कांग्रेस सरकार पर आरोपों लगने लगे थे, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अनौपचारिक रूप से सभी बिजली कंपनियों के प्री-मानसून मेंटेनेंस करने पाबंदी लगा दी थी।

हाइटेंशन व सबस्टेशन का हो रहा काम

बिजली कंपनी ने पहले चरण की शुरूआत 33केवी हाइटेंशन लाइनों व सबस्टेशनों से कही है। कंपनी चुनाव के पूर्व भी बीच-बीच में चालू लाइनों पर मेंटेनेंस काम करती रही है, इसके बाद शनिवार से शहर में विधिवत चार्ट बनाकर काम शुरू कर दिया है। पहले चरण में अलग-अलग क्षेत्रों में 29 मई तक के लिए चार्ट तैयार किया है, इसके बाद शहर में एलटी लाइनों का भी सुधार कार्य किया जाएगा।

सुबह के समय ही होगा काम

बिजली कंपनी ने भीषण गर्मी को देखते हुए शहर के उपभोक्ताओं की परेशानी को ध्यान में रखते हुए मेंटेनेंस का चार्ट तैयार किया है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बिजली लाइनों से लेकर सबस्टेशन पर किए जाने वाले अधिकांश जरूरी सुधार कार्य सुबह के समय ही किए जाएंगे।

नोट- यह जानकारी बिजली कंपनी के अनुसार।

मेंटेनेंस शुरू हो गया है

शहर में मेंटेनेंस का काम शुरू हो गया है, पहले चरण की शुरूआत शुक्रवार से कर दी है, इसमें हाइटेंशन लाइन व सबस्टेशन के काम किए जा रहे हैं, हमारा प्रयास है कि अधिकांश सुधार कार्य सुबह के समय हो, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी न हो।

सीएस पटैल, मेंटेनेंस प्रभारी, शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो