स्टेशन पर यात्रियों को दिया जाए जनता खाना, लापरवाही करने पर होगी कार्रवाई

डीआरएम ने दिए सख्त निर्देश

By: sachendra tiwari

Published: 13 May 2021, 09:34 PM IST

बीना. रेलवे द्वारा यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है, जिसमें सभी दिशाओं में स्पेशल टे्रनों का संचालन किया जा रहा है और जरूरत पडऩे पर अतिरिक्त कोच भी लगाए जा रहे हैं। वहीं यात्रियों को कोरोना काल में खाने पीने की समस्या को ध्यान में रखते हुए डीआरएम उदय बोरवणकर ने मंडल की सभी मुख्य स्टेशनों पर जनता खाना की उपलब्धता पर्याप्त रूप से रखने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद यात्रियों को स्टेशनों पर तय रेट पर जनता खाना दिया जा रहा हैं।
भीषण गर्मी को देखते हुए डीआरएम ने पानी की सही व्यवस्था स्टेशनों पर रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों के लिए दिए हैं। इसके लिए मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजय गुप्ता के मार्गदर्शन में वाणिज्य अधिकारियों एवं पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा बीना स्टेशन के अलावा मंडल के अन्य मुख्य स्टेशनों पर खाद्य सामग्री के साथ ही पर्याप्त मात्रा में पानी की बोतलों की उपलब्धता बनाए रखने के लिए कहा है, जो उन्हें उचित रेट पर दिया जा रहा है।
न्यूनतम दर की तय
मंडल में बीना स्टेशन के अलावा अन्य स्टेशनों पर जनता खाना के लिए न्यूनतम दर पंद्रह रूपए तय की गई है इतने ही रेट पर उन्हें खाना दिया जाएगा। जनता खाना उपलब्ध न कराए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि कहीं भी खुला खाना बेचते हुए कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई करें।
अधिकारियों से कहा औचक निरीक्षण कर जानें हकीकत
डीआरएम ने वाणिज्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह स्टेशनों पर जाकर औचक निरीक्षण करें जिसके बाद ही यह पता लग सकता है कि आदेश का पालन किया जा रहा हैं कि नहीं। यदि ऐंसा नहीं किया जा रहा हैं तो कार्रवाई करें।
स्टेशन पर वॉटर कूलर व नल भी रखें चालू
कई बार यह देखने में आता है कि स्टेशन पर पीने के पानी के नल बंद रहते हैं तो वहीं वाटर कूलर भी चालू नहीं किए जाते हैं। जिसके बाद डीआरएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को वॉटर कूलर व सादा पानी के लिए सभी नलों को चालू कराने के लिए निर्देशित किया है।
मास्क लगाकर यात्रा करने की अपील
डीआरएम उदय बोरवणकर ने यात्रियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। स्टेशन पर या सफर के दौरान मास्क जरूर लगाएं। आपस में निर्धारित दूरी बनाकर रखें। परिसर व टे्रनों में सफाई रखें ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned