script

हथियारों के साथ एसटीएफ के हाथ चढ़े युवक

locationसागरPublished: Jul 04, 2018 01:46:17 pm

Submitted by:

sunil lakhera

भारी मात्रा में कट्टे-रिवॉल्वर व कारतूस बरामद होने की जानकारी

STF Action Youth Arrested arms

STF Action Youth Arrested arms

राहतगढ/सागर. राहतगढ़ तिराहे से बीती रात भोपाल एसटीएफ ने छतरपुर निवासी युवक को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर भारी मात्रा में कारतूस और कई रिवॉल्वर-बंदूक बरामद की हैं। एसटीएफ पुख्ता सूचना के बाद रविवार-सोमवार की रात राहतगढ़ पहुंची थी।
संदेही युवक जैसे ही छतरपुर से बस द्वारा राहतगढ़ तिराहे पर उतरा तो उसे हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने दबोच लिया। उससे रात भर पूछताछ के बाद एसटीएफ ने कई हथियार जब्त किए और उन्हें लेकर भोपाल रवाना हो गई।
सूत्रों के अनुसार एसटीएफ भोपाल को कई दिन से राहतगढ़ क्षेत्र में अवैध हथियारों की तस्करी की सूचनाएं मिल रही थीं। रविवार रात पुलिस को हथियार तस्करी से जुड़े युवक के छतरपुर से बस से आने की खबर लगी तो टीम ने राहतगढ़ तिराहे को कवर कर लिया था। रात में हथियारबंद जवानों को देख पहले तो तिराहे के ढाबे और दुकान संचालक कुछ समझ नहीं पाए। वे इस टुकड़ी को सीएम ड्यूटी के लिए भेजा गया बल समझते रहे। लेकिन बस से उतरे युवक को पलक झपकते ही पुलिसकर्मी हिरासत में लेकर जब गायब हुए तो सब हैरान रह गए।
निशानदेह पर अन्य तस्करों की तलाश
एसटीएफ ने छतरपुर निवासी युवक से पूछताछ के बाद राहतगढ़ से करीब २०-२५ कट्टे-रिवॉल्वर, अन्य हथियार व कारतूस भी जब्त किए हैं। पुलिस उसके साथ हथियार तस्करी के गिरोह में शामिल लोगों की भी तलाश कर रही है। एक साल पहले भी छतरपुर के एक युवक को कारतूस की तस्करी करते हुए मोतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसने कारतूस राहतगढ़ में कुछ लोगों को बेचने की जानकारी दी थी। इस मामले में राहतगढ़ के नित्तू गोस्वामी और एक अन्य युवक का नाम आया था। वहीं तत्कालीन टीआई अनिल ङ्क्षसह ने छतरपुर से आए हथियार-कारतूस खरीदने वाले एक युवक को राहतगढ़ से दबोचा था।
एसटीएफ की कार्रवाई पर यह बोले एसपी
एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के अनुसार एसटीएफ अपने स्तर पर मामले की पड़ताल कर रही हो तो उन्हें खबर नहीं है। हांलाकि राहतगढ़ में एसटीएफ के एक्शन को लेकर चर्चाएं गरमाई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो