scriptरैनबसेरा को बनाया दिया स्टोर रुम, खुले आसमान के नीचे सोते हैं जरुरतमंद | Store room made for Ranbasera | Patrika News

रैनबसेरा को बनाया दिया स्टोर रुम, खुले आसमान के नीचे सोते हैं जरुरतमंद

locationसागरPublished: Dec 11, 2018 08:59:17 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नगरपालिका अधिकारी नहीं देते ध्यान

Store room made for Ranbasera

Store room made for Ranbasera

बीना. जहां एक ओर ठंड दिनों-दिन बढ़ती जा रही है, वहीं ठंड से जरुरतमंदों को निजात दिलाने के लिए नपा की ओर से किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की जा रही है, जिसके चलते लोग ठंड में खुले आसमान के नीचे सोते हैं। चुनाव के समय रैनबसेरा को मतदान केन्द्र बनाया गया था और वहां सफाईकराईगई थी, लेकिन वहां फिर सामान रखा जाने लगा है।
रैनबसेरा का उपयोग नगरपालिका स्टोर रुम के रुप में कर रही है। रेनबसेरा के कमरों में सामान भरा रहता है, जहां सामान के कारण पैर रखने के लिए भी जगह नहीं रहती है। इन कमरों में लाइट का सामान, पानी पाइप लाइन, पंप सहित अन्य सामान भर दिया जाता है। मतदान के समय रैनबसेरा को साफकर दिया गया था, लेकिन अब वहां फिर से सामान रखना शुरू हो गया है, जिससे कुछ दिनों बाद रैनबसेरा कबाड़ के रुप में तब्दील हो जाएगा। अधिकारी यदि खाली रैनबसेरा में पलंग, बिस्तर रख देती हैतो ठंड में लोगों को यहां रुकने की व्यवस्था हो जाएगी। रैनबसेरा होने के बाद भी शहर में रात्रि के समय जरुरतमंद लोगों को यह भी पता नहीं रहता की रैैनबसेरा बना कहा है और वहां तक पहुंचना भी उनका मुश्किल रहता है। क्योंकि शहर में कहीं भी इसके लिए कोई न तो बोर्ड लगा है व न ही किसी प्रकार की जानकारी कहीं है। यहां तक कि शहर के लोगों को भी यह पता नहीं है कि शहर रैनबसेरा भी है। जिससे ऐसा लगता हैनगरपालिका लोगों को यह बताना ही नहीं चाहती है कि शहर में रैनबसेरा है। यदि लोगों को जानकारी मिल जाएगी तो लोग ठहरने के लिए पहुंचने लगेंगे। इस संबंध में अधिकारियों का कहना हैकि नपा के पास स्टोर रुम न होने के कारण रैनबसेरा में सामान रखा जाता है।स्टोर रुम बनने के बाद यह समस्या खत्म हो जाएगी।
लोगों को अलाव का जलने का इंतजार
ठंड में ठिठुर रहे शहर के लोगों को शहर के चौराहों, तिराहों पर भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। करीब एक सप्ताह से शहर ठंड के आगोश में ठिठुरा जा रहा है। जबकि कुछ दिनों से ठंड बढ़ चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो