scriptसंभल कर जाएं स्टेशन पर टिकट लेने, कहीं घायल न कर दें यहां घूम रहे सांड | Stray cattle roaming at railway station | Patrika News

संभल कर जाएं स्टेशन पर टिकट लेने, कहीं घायल न कर दें यहां घूम रहे सांड

locationसागरPublished: Mar 13, 2019 08:56:48 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

बुकिंग ऑफिस में हमेशा ही बैठे रहते हैं सांड

Stray cattle roaming at railway station

Stray cattle roaming at railway station

बीना. रेलवे जंक्शन पर व्याप्त अव्यवस्थाएं से यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। इसके बाद भी यहां अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को यहां घूमने वाली मवेशियों से होती है, जिससे आए दिन यात्री घायल हो रहे हैं।
रेलवे स्टेशन के बुकिंग ऑफिस हमेशा ही दो सांड बैठे रहते हैं और यहां टिकट लेने के लिए जाने वाले यात्रियों को घायल करते हैं। इसकी शिकायत भी कईबार यात्री अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन इस समस्या का हल नहीं निकाला जा रहा है। जबकि रेलवे स्टेशन पर मवेशियों को भगाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाईजाती है। यात्री शोमेश शुक्ला ने बताया कि वह टिकट लेने के लिए बुकिंग ऑफिस गए हुए थे। वहां टिकट खिड़की के पास ही सांड बैठा था, जिससे टिकट लेने में परेशानी हुई।गौरतलब हैकि कुछ दिनों पूर्वही यहां एक सांड ने यात्री को बुरी तरह घायल कर दिया था।
प्लेटफॉर्म पर भी रहते है डेरा
बुकिंग ऑफिस सहित प्लेटफॉर्म पर भी मवेशियों का जमावड़ा बना रहता है। स्टेशन चारों ओर से खुला होने के कारण कहीं से भी मवेशी अंदर आ जाते हैं और यात्रियों को परेशान करते हैं। यहां रखे पार्सल के सामान को भी यह क्षति पहुंचाते हैं। कई बार व्यापारियों को नुकसान हो जाता है। जो यात्री प्लेटफॉर्म पर बैठकर खाना खाते हैं उन्हें मवेशी परेशान करती हैं। कई बार यात्रियों का खाना छीन भी लेते हैं।
युवाओं ने सौंपा था ज्ञापन
रेलवे परिसर से मवेशियों को हटाने के लिए ज्ञापन भी सौंपा था। ज्ञापन सौंपने के बाद कुछ दिन तक तो असर दिखा इसके बाद फिर स्थिति जस की तस हो गईहै। यदि मवेशियों को वहां से हटाया नहीं गया तो किसी यात्री को यह मवेशी गंभीर चोट पहुंचा सकते हैं।
कर्मचारियों को कर चुके हैं घायल
बुकिंग ऑफिस में बैठने वाले सांड दो कर्मचारियों को घायल कर चुके हैं, इन्हें लायरा गांव तक छुड़वाया गया था, लेकिन वह फिर वापस आ गए। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों, नपा को भी पत्र लिख चुके हैं। सांडों को हटाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
आरपी लाल, स्टेशन प्रबंधक, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो