scriptयहां आवारा मवेशी लेने लगे लोगों की जान, फिर भी नहीं जाग रहे नपा अधिकारी | Stray cattle walking on main roads | Patrika News

यहां आवारा मवेशी लेने लगे लोगों की जान, फिर भी नहीं जाग रहे नपा अधिकारी

locationसागरPublished: Jul 06, 2019 09:13:09 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सांड के मारने से मढ़िया वार्ड में वृद्ध की मौत

Stray cattle walking on main roads

Stray cattle walking on main roads

बीना. शहर में आवारा मवेशियों की दिनों-दिन बढ़ रही संख्या से हर कोई परेशान है। शहर के मुख्य मार्गों से लेकर गलियों तक में अवारा मवेशी घूम रहे हैं। शुक्रवार की शाम एक आवारा सांड ने वृद्ध की जान ले ली। इस घटना के बाद लोगों में डर बढ़ गया है।
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम मढिय़ा वार्ड निवासी ओंकार सिंह ठाकुर (68) वर्ष पास में ही एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। जहां एक सांड ने उन्हें पीछे से मार दिया और उनका सिर पत्थर में जाकर लगा, जिससे सिर में गंभीर चोट आई थी, नाक से खून आने लगा था। उन्हें परिजन एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां ब्रेन हेमरेज होने की बात डॉक्टर ने कही और भोपाल रेफर कर दिया। भोपाल जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इस घटना से लोगों में डर बढ़ गया है, क्योंकि हर जगह ही आवारा मवेशी घूम रहे हैं। लोगों ने आवारा मवेशियों को शहर से बाहर करने की मांग की है।
नपा नहीं कर रही कार्रवाई
शहर में घूम रहे आवारा मवेशी अब लोगों की जान लेने लगे हैं, लेकिन नगरपालिका द्वारा इन्हें पकडऩे के लिए कोई प्रयास ही नहीं किए जा रहे हैं। मुख्य सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों के कारण वाहन चालक घायल हो रहे हैं और वाहनों चालकों की मौत भी हो चुकी है। जबकि नपा कर्मचारी चाहे तो इन आवारा मवेशियों को पकड़कर कांजी हाउस में छोड़ जा सकता है। इसके लिए उनके पास एक ट्रॉली भी है।
हर वार्ड की गली में घूम रहे मवेशी
वार्डों की गलियों में घूम रहे आवारा मवेशी और सांड से लोग परेशान हैं। लोगों को इनसे बचकर निकलना पड़ता है। बच्चा, महिलाओं को इनसे ज्यादा खतरा रहता है। क्योंकि वह इनसे बचाव भी नहीं कर पाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो