scriptकंटेनमेंट एरिया में नहीं बरती जा रही सख्ती, बाहर निकल रहे लोग | Strictness is not being done in the container area | Patrika News

कंटेनमेंट एरिया में नहीं बरती जा रही सख्ती, बाहर निकल रहे लोग

locationसागरPublished: Jul 05, 2020 08:10:13 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

संक्रमण फैलने का खतरा

Strictness is not being done in the container area

Strictness is not being done in the container area

बीना. वीरसावरकर वार्ड में एक कोरोना मरीज मिलने बाद कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है, लेकिन यहां सख्ती नहीं बरती जा रही है। इस एरिया में रहने वाले लोग सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे हैं, जबकि नियमानुसार वहां से बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहती है।
प्रशासन द्वारा गली को दो तरफ से बैरीकेट्स लगाकर बंद किया गया है, लेकिन बीच में एक रास्ता खुला हुआ है, जहां से लोगों का लगातार आना-जाना बना हुआ है। यह लोग सार्वजनिक स्थान, धार्मिक स्थानों पर जा रहे हैं। ऐसे में यदि कोई संक्रमित व्यक्ति दूसरे व्यक्तियों के संपर्क में आ जाता है तो कई लोग संक्रमित हो जाएंगे। इस संबंध में लोगों द्वारा अधिकारियों से शिकायतें भी की जा रही हैं। गौरतलब है कि यहां जो युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है वह एक किराए के मकान में रहता था। साथ ही युवक के संपर्क में भी कुछ लोग आए हैं।
कार्रवाई का है प्रावधान
कंटेनमेंट एरिया से बाहर आना प्रतिबंधित होता है और यदि कोई व्यक्ति यहां से बाहर निकलता है तो कार्रवाई का प्रावधान भी है। इसके बाद भी कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर बाहर निकल रहे हैं। गांधी वार्ड में जब कंटेनमेंट एरिया बनाया गया था तो वहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं है।
बाहर नहीं आ सकता कोई व्यक्ति
कंटेनमेंट एरिया से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं आ सकता है। यदि ऐसा है तो कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में थाना प्रभारी से बात कर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।
संजय जैन, तहसीलदार, बीना

ट्रेंडिंग वीडियो