नहीं होगी पेयजल व सफाई व्यवस्था बाधित, जानिए किस कारण नाराज हैं कर्मचारी

manish Dubesy

Publish: Jul, 13 2018 04:28:01 PM (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
नहीं होगी पेयजल व सफाई व्यवस्था बाधित, जानिए किस कारण नाराज हैं कर्मचारी

नगर निगम के कर्मचारियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी, कार्यालय में लटके ताले

सागर. मप्र नगर निगम, नगर पालिका संघ के आह्वान पर 6 सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का प्रदर्शन दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। अधिकारी-कर्मचारियों ने काम बंद रखा और कार्यालय में तालाबंदी कर निगम परिसर में ही सुबह 10.30 से शाम 5.30 तक धरने पर बैठे रहे। शुक्रवार को निगमकर्मी नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ करेंगे।
अधिकारी-कर्मचारियों ने निर्णय लिया है कि वे जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पेयजल आपूर्ति व सफाई व्यवस्था बाधित नहीं करेंगे।
गुरुवार को कांग्रेस के शहर कार्यकारी अध्यक्ष पुरुषोत्तम चौबे ने कांग्रेसजन की उपस्थिति में धरना स्थल पर पर पहुंचकर कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराया और शासन से तत्काल निर्णय करने की मांग की। शिवसेना के उपराज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने कर्मचारियों भी कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की मांग की।
ये रहे उपस्थित
कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव राजेश सिंह, सागर इकाई के अध्यक्ष माधव प्रसाद कटारे, उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे, सहायक यंत्री राजकुमार बिल्थरिया, राजेन्द्र प्रसाद दुबे, सफाई कामगार यूनियन के रामदास वैद्य, मनोज चौबे, सरमन करोसिया, भोला करोसिया, कुलदीप बाल्मीकि, देवकुमार चौबे, राजेन्द्र सनकत, नीरज यादव, संजय सोनी, विकास उपाध्याय, जितेंद्र गुप्ता, रामेश्वर चौबे, सविता दुबे, विजया श्रीवास्तव, संध्या तिवारी, कल्पना श्रीवास्तव, शकीना पांडेय सहित सभी कर्मचारी मौजूद थे।
प्राध्यापक संघ ने दो घंटे दिया धरना
सातवें यूजीसी वेतनमान को लेकर प्रांतीय शासकीय महाविद्यालयीन प्राध्यापक संघ ने गुरुवार को अग्रणी कॉलेज में दोपहर तीन बजे से दो घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। संभागीय अध्यक्ष डॉ. नीरज दुबे ने कहा कि यदि 23 जुलाई तक वेतनमान के आदेश नहीं होते हैं तो प्रदेशभर के प्राध्यापक, गं्रथपाल एवं क्रीड़ा अधिकारी भोपाल में प्रदर्शन करेंगे। धरने में गल्र्स कॉलेज के जनभागीदारी अध्यक्ष लक्षमण सिंह ने कहा कि प्राध्यापक अपनी जायज मांग को लेकर यह प्रदर्शन कर रहे हैं। शासन द्वारा उच्च शिक्षा विभाग को छोड़कर सभी विभागों को सातवां वेतनमान दे दिया है। इस भेदभाव को भी हमे मिलकर ही दूर करना होगा। इसी क्रम में अग्रणी कॉलेज के जनभागीदारी अध्यक्ष विनय मिश्रा, डॉ. अमर कुमार जैन, प्रांतीय संयुक्त सचिव डॉ. रश्मि दुबे, डॉ. आरके गोस्वामी, डॉ. नरेद्र सिंह ठाकुर आदि ने भी अपने विचार रखे।

Ad Block is Banned