ये कैसी हड़ताल, असंगठित श्रमिकों के पंजीयन का काम भी कर रहे निगमकर्मी

ये कैसी हड़ताल, असंगठित श्रमिकों के पंजीयन का काम भी कर रहे निगमकर्मी

Nitin Sadaphal | Publish: Jul, 14 2018 09:48:33 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता नरेश जैन धरना स्थल पहुंचे

सागर. नगर निगम में चल रही कर्मचारियों की हड़ताल समझ से परे हो गई है। निगम के राजस्व विभाग के कुछ कर्मचारियों ने वार्डों में पहुंचकर असंगठित मजदूारों के पंजीयन का काम करना शुरू कर दिया है, जबकि निगम कार्यालय में कर्मचारियों की बड़ी भीड़ धरना-प्रदर्शन पर जुटी हुई है।
प्रांतीय सचिव राजेश सिंह राजपूत का कहना है कि सिर्फ पानी और सफाई के मामले में ही संबंधित कर्मचारियों को कार्य करने की छूट दी गई है ताकि शहर की जनता को परेशानी न हो। शेष किसी भी कार्य को नहीं किया जा रहा है। राजपूत ने कहा कि उनकी जानकारी में एक भी कर्मचारी अंसगठित श्रमिकों का पंजीयन नहीं कर रहा है। यदि एेसा है तो संबंधित कर्मचारियों को शनिवार को ही रोकेंगे। निगम कर्मचारी संघ के आंदोलन के तीसरे दिन भाजपा नेता एवं सांसद प्रतिनिधि सुधीर यादव ने उपस्थित होकर कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराया और भोपाल स्तर पर इस मामले में चर्चा करने का आश्वासन दिया। वहीं कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता नरेश जैन ने धरना स्थल पहुंचे। इस मौके पर अध्यक्ष माधव प्रसाद कटारे, विकास उपाध्याय, भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज रैंकवार, पूर्व पार्षद रवि यादव, अजय केशरवानी, राजू राठौर, रवि सोनी, राकेश सरवैया, धर्मेन्द्र बंटू बोहरे, सहायक यंत्री राजकुमार बिल्थरिया समेत अन्य की उपस्थिति रही। कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता नरेश जैन ने धरना स्थल पहुंचे।

आज निकालेंगे रैली
शनिवार की दोपहर 1 बजे निगम कर्मचारी संघ रैली का आयोजन करेगा जिसमें निगम के स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के सभी कर्मचारी रैली में शामिल होंगे। रैली निगम कार्यालय से शुरू होगी जो गौरमूर्ति, कटरा मस्जिद, राधा तिराहा, नमकमंडी, परकोटा होते हुए पुन: निगम कार्यालय पहुंचेगी।
श्रद्धांजलि दी
धरना स्थल पर स्वास्थ्य विभाग में सफाई दरोगा के पद पर कार्यरत राजेन्द्र भार्गव के आकस्मिक निधन हो जाने पर दो मिनिट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned