scriptbig breaking : सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्र की खुदकुशी के बाद तनाव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले | student suicide in sagar central university | Patrika News

big breaking : सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्र की खुदकुशी के बाद तनाव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

locationसागरPublished: Sep 14, 2018 09:23:56 pm

Submitted by:

govind agnihotri

सैकड़ों छात्र लाठी-रॉड लेकर बीएमसी पहुंचे, भीड़ को काबू करने पुलिस ने किया लाठीचार्ज

student suicide in sagar central university

student suicide in sagar central university

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर सेेंट्रल यूनिवर्सिटी में पेपर बिगडऩे से दु:खी बीएससी थर्ड सेमेस्टर के छात्र ने शुक्रवार देर शाम हॉस्टल स्थित अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे साथी छात्र तुरंत बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर द्वारा मृत घोषित करने के बाद छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

student suicide in sagar central university


दरअसल, छात्र विवि में स्वास्थ्य केंद्र बंद होने से आक्रोशित थे। चंद मिनट में ही 500 से ज्यादा छात्र लाठी-रॉड लेकर बीएमसी पहुंच गए। छात्रों का हंगामा देख मेडिकल रोड पर तनाव के हालात बन गए। आसपास की दुकानों के शटर गिरा दिए गए। स्थिति बिगड़ती देख आक्रोशित छात्रों को बीएमसी में प्रवेश से रोकने भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी और पुलिस बल तैनात किया गया। उधर, कलेक्टर, एसपी के निर्देश के बाद पुलिस लाइन से सशस्त्र बल, वज्र और आंसू गैस से लैस पुलिसकर्मियों को भेजा गया।

student suicide in sagar central university


जानकारी के अनुसार सतना निवासी बीएससी थर्ड सेमेस्टर का छात्र देवर्ष बागरी शुक्रवार को पेपर दे रहा था। इस बीच परीक्षा कक्ष में शाम करीब 5.30 बजे रिसर्च स्कॉलर ने उससे पेपर छीन लिया था। पूरा पेपर हल नहीं कर पाने से देवर्ष काफी दु:खी था और वह सीधे टैगोर हॉस्टल स्थित कमरे मेें पहुंचा और किसी से बात किए बिना ही फंदे पर झूल गया।

student suicide in sagar central university


उसे साथी छात्रों ने जब फंदे पर छटपटाते देखा तो तुरंत नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां जांच करते हुए डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। देवर्ष की मौत की खबर सुनते ही बीएमसी और विवि परिसर में छात्र भड़क गए।

 

student suicide in sagar central university


छात्रों का आरोप था कि जब वे देवर्ष को विवि स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले गए तब सांस चल रही थी, लेकिन स्वास्थ्य केंद्र बंद होने से उसे बीएमसी लेकर जाना पड़ा और समय पर उपचार न मिलने से देवर्ष की मौत हो गई। छात्र की मौत की खबर के बाद केंद्रीय विवि से गुस्साए छात्र लाठी-रॉड लेकर सड़कों पर उतर पड़े। उन्हें रोकने पुलिस ने कई जगह बेरिकेडिंग भी की, लेकिन छात्रों की टोलियां कुछ ही देर में गलियों से होते हुए बीएमसी पहुंच गईं और वहां हंगामा खड़ा हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो