अचानक डॉग स्क्वॉड, बीडीसी की टीम को देख दंग रह गए लोग

कोर्ट और स्टेशन परिसर में की जांच

By: anuj hazari

Updated: 03 Dec 2020, 08:33 PM IST

बीना. कोर्ट परिसर में गुरुवार को उस समय लोग सहम गए जब कोर्ट में डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते को जांच करते हुए देखा, हालांकि यह जांच केवल रुटीन जांच थी, लेकिन अचानक हुई जांच से लोगों को लगा कुछ बड़ी घटना हो गई है। दरअसल गृह विभाग ने कोर्ट, स्टेशन सहित अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जांच करने के लिए आदेश दिए हैं, जिसके बाद गुरुवार को सागर से बम निरोधक टीम के पंकज शर्मा, जयप्रकाश गर्ग, डॉग हेंडलर रजनीश ने कोर्ट परिसर के चप्पे-चप्पे में जांच की। उन्होंने बताया कि हर महीने एक बार इस प्रकार की जांच अचानक किसी भी दिन आकर की जाएगी। टीम ने करीब आधा घंटे तक कोर्ट में जांच की।


स्टेशन पर पार्सल व बुकिंग ऑफिस में की जांच


टीम ने स्टेशन पर भी करीब एक घंटे तक बारीकी से जांच की। चूंकि अब अधिकांश टे्रनें चलने लगी हैं जिस बजह से स्टेशन पर भी भीड़भाड़ दिखने लगी है। टीम ने सबसे पहले पार्सल ऑफिस जाकर वहां रखे सामान की जांच की। इसके बाद बुकिंग ऑफिस, स्टॉल, प्लेटफॉर्म व यात्रियों के बैगों की जांच की गई। जहां पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद टीम वापस सागर के लिए रवाना हुई।


पहले केवल त्योहारों या सूचना पर की जाती थी जांच


पहले या तो त्योहारों या फिर किसी की सूचना पर ही इस प्रकार की जांच की जाती थी, लेकिन इस बार गृह विभाग के आदेश के पालन में टीम ने बिना किसी सूचना व त्योहार के जांच की। यदि इस प्रकार की जांच लगातार की जाती रहे तो बड़ी घटनाओं को निश्चित ही होने से पहले की रोका जा सकता है।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned