scriptयहां इस्तीफा देकर भी मौज उड़ा रहे हैं सर्जन | Surgeon is also hanging out here | Patrika News
सागर

यहां इस्तीफा देकर भी मौज उड़ा रहे हैं सर्जन

सवा तीन महीने पहले बीएमसी से इस्तीफा दिया था। लेकिन अभी तक बीएमसी में ही रह रहे हैं।

सागरFeb 19, 2018 / 03:45 pm

Samved Jain

Surgeon is also hanging out here

Surgeon is also hanging out here

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के स्टाफ क्वार्टर में अनाधिकृत रूप से रहने वाले लोगों की मौज है। इनमें एेसे लोग हैं, जो यहां पर पदस्थ नहीं है, फिर भी क्वार्टर्स में डेरा जमाए हुए हैं। एेसा ही एक मामला सर्जरी विभाग में पदस्थ रहे एक सर्जन का है। इन्होंने सवा तीन महीने पहले बीएमसी से इस्तीफा दिया था। लेकिन अभी तक बीएमसी में ही रह रहे हैं। इन्हें न तो किराया लग रहा है, न ही क्वार्टर खाली करने प्रबंधन ने कोई नोटिस दिया है। जानकारी के अनुसार डॉ. विशाल गजभिये ने ३० अक्टूबर को बीएमसी से इस्तीफा दिया था, लेकिन अभी तक उन्होंने क्वार्टर खाली नहीं किया है। वह वर्तमान में सागर में ही हैं और भाग्योदय अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। नियमानुसार सर्विस छोडऩे के एक महीने पहले प्रबंधन को नोटिस देना पड़ता है। उसी दौरान क्वार्टर खाली करने की प्रक्रिया भी चालू करनी पड़ती है, लेकिन यहां नियमों को ताक पर रखकर डॉ. गजभिये रह रहे हैं।
जेआर हॉस्टल में कई जूनियर डॉक्टर हॉस्टल एलॉट न होने के बाद भी रह रहे हैं। प्रबंधन का ध्यान भी इस तरफ नहीं है। प्रबंधन की बेरूखी के कारण कई जूनियर डॉक्टरों को पात्र होने के बाद भी हॉस्टल में जगह नहीं मिल रही है। पहले जेआर स्टाफ क्वार्टर में डेरा जमाए हुए थे। यहां पर इन्हें कोई किराया नहीं लगता था। लेकिन स्टाफ क्वार्टर हैंडओवर होने के बाद इन्हें फ्लेट खाली करने पड़े थे। इन्हीं में से कई डॉक्टरों ने जेआर हॉस्टल में कब्जा कर लिया है। बगैर किराया देकर आसानी से हॉस्टल में रह रहे हैं।

छात्रों के साथ रहते थे प्रोफेसर
हाल ही में ब्वॉयज हॉस्टल में रह रहे माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. अमरदीप राय को डीन डॉ. जीएस पटेल ने हॉस्टल खाली करने के निर्देश दिए थे। प्रो. राय वर्षों से छात्रों के बीच नियम विरुद्ध तरीके से रह रहे थे। इनके द्वारा कोई किराया भी नहीं दिया जा रहा है। हालांकि अब प्रबंधन ने इनसे किराया वसूली की प्रक्रिया शुरू
कर दी है।

मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी। मैं दिखवाता हूं। सभी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों व डॉक्टरों की सूची मंगवाकर जांच कराई जाएगी। जो भी नियम विरुद्ध रहते पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. जीएस पटेल, डीन

Home / Sagar / यहां इस्तीफा देकर भी मौज उड़ा रहे हैं सर्जन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो