script‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान – स्वच्छता का लिया संकल्प | svarnim bhaarat mahaabhiyaan patrika | Patrika News

‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान – स्वच्छता का लिया संकल्प

locationसागरPublished: Jan 29, 2020 03:24:31 pm

Submitted by:

manish Dubesy

‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान – स्वच्छता का लिया संकल्प

‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान - स्वच्छता का लिया संकल्प

‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान – स्वच्छता का लिया संकल्प

स्वच्छता के लिए ७० घंटे देने की शपथ ली
सागर. देश को सही दिशा ले जाने के लिए और स्वस्थ रखने के लिए अच्छी सेहत जरूरी है। इस दिशा में पहल करते हुए पत्रिका ने ‘स्वर्णिम भारत’ महाअभियान शुरू किया है। इस अभियान का आशय अपने घर, पढ़ोस, गांव, कस्वा और शहर में स्वच्छता अभियान चलाना। पत्रिका के इस अभियान के तहत लोगों ने गांव से शहर तक जुडक़र एक महत्वपूर्ण पहल में अपनी सहभागिता निभाई है। इसमें महिला और बच्चे भी शामिल हैं, गणतंत्र दिवस से शुरू हुए इस अभियान में लोगों ने साल के ७० घंटे सफाई करने का शपथ ली। इस दौरान शासकीय महाविद्यालय रहली में विद्यार्थियों ने शपथ दिलाई गई। शिक्षकों ने कहा कि जीवन में स्वच्छता ही रोगों से बचने का
उपाय है।
राहतगढ़ एक्सीलेंस स्कूल, कन्या स्कूल में शपथ समारोह
स्वर्णिम भारत अभियान के समर्थन में नगर की एक्सीलेंस स्कूल एवं कन्या हाई स्कूल में गणतंत्र दिवस की 70 वीं सालगिरह के उपलक्ष में शपथ समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सभी छात्र छात्राओं ने शपथ ली। इस अवसर पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी मोनिस कार्लो बीआरसी आरडी अहिरवार प्राचार्य राजकुमार कपूर शैलेंद्र सिंह राजपूत सनातन तिवारी निशा ठाकुर मानक लाल कोरी कल्पना कपूर, चंद्रभान कोरी, मुकेश श्रीवास्तव, मोहम्मद हारून खान, मेघा दुबे, शेख सलीम शामिल रहे।
सेसई में शपथ ग्रहण
सरस्वती स्कूल और राम चंद्र शुक्ल विद्यालय में शपथ ग्रहण कराया गया। इस दौरान स्वच्छता की शपथ ली गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो