scriptअब कटरा बाजार क्षेत्र में इस तरह से होगी साफ-सफाई | Swachh Bharat Abhiyan Sweeping Machine | Patrika News

अब कटरा बाजार क्षेत्र में इस तरह से होगी साफ-सफाई

locationसागरPublished: Jul 14, 2019 02:43:20 pm

Submitted by:

manish Dubesy

अब कटरा बाजार क्षेत्र में इस तरह से होगी साफ-सफाई

Swachh Bharat Abhiyan Sweeping Machine

Swachh Bharat Abhiyan Sweeping Machine

शहर में अब स्वीपिंग मशीन से होगी सड़कों की सफाई
निगम कमिश्नर ने कहा-फिलहाल शहर में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था शुरू की गई है
सागर. नगर निगम प्रशासन ने सफाई व्यवस्था को लेकर अब टेक्नोलॉजी का सहारा लिया है। शनिवार की शाम तीन बत्ती कटरा बाजार में स्वीपिंग मशीन का शुभारंभ किया गया।
महापौर अभय दरे, निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार ने
अन्य लोगों की उपस्थिति में स्वीपिंग मशीन से सफाई कार्य का शुभारंभ किया।
नगर निगम कमिश्नर अहिरवार ने बताया कि फिलहाल शहर में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था शुरू की गई है और यह सफाई मशीन के जरिए किया जाएगा। शुरुआती चरण में कटरा बाजार क्षेत्र में यह प्रयास शुरू किया गया है। शनिवार को सफाई मशीन के जरिए कुछ देर के लिए यहां सफाई भी कई गई। इस मौके पर अनेक लोग मौजूद थे।
अब आएगा बदलाव
मशीन से सफाई कार्य शुरू होने के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि शहर की सफाई व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। कार्य में गुणवत्ता के साथ स्पीड भी अब मायने रखेगी। पिछले वर्षों में स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान व्यवसायिक क्षेत्रों में सफाई कार्य करने में निगमकर्मियों को घंटों तक मशक्कत करनी पड़ती थी लेकिन मशीन से यह कार्य होने के बाद अब यह काम आसान हो जाएगा।
वहीं, शनिवार को शहर में जिन भी क्षेत्रों में जलापूर्ति हुई तो वहां पर राजघाट के नलों ने मटमैला पानी ही उगला। शुरुआत में लोगों ने सोचा कि चलो थोड़ी देर बाद साफ पानी आने लगेगा लेकिन पूरे समय ही दूषित व गंदा पानी आया। जिसको लेकर लोग नगर निगम प्रशासन को भी कोसते हुए नजर आए। शनिवार को शहर के जिन स्थानों पर भी राजघाट बांध से पानी की सप्लाई हुई वहां पर मटमैला पानी ही आया। बीते दिन ही निगमायुक्त आरपी अहिरवार ने राजघाट का निरीक्षण किया था और साफ-स्वच्छ पानी की सप्लाई करने के निर्देश दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो