अवैध उत्खनन रोकने रात में टीम कर रही निरीक्षण, नदी तक जाती है टीम

लगातार कार्रवाई होने से उत्खनन करने वालों में हड़कंप

By: sachendra tiwari

Published: 02 Mar 2021, 09:35 PM IST

बीना. बेतवा नदी पर करीब एक दर्जन अवैध रेत घाट बोट मशीन डालकर चलाए जा रहे थे, लेकिन पिछले दिनों वाहनों के राजसात की कार्रवाई के बाद उत्खनन करने वालों में हड़कंप मचा है। यही नहीं अब रात में एक टीम द्वारा लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। जिससे अवैध उत्खनन पर वर्तमान में रोक लगी है।
एसडीएम के निर्देशन में एक टीम बनाई गई है, जिसमें नायब तहसीलदार देवेन्द्र कछवाहा और पुलिसकर्मी शामिल हैं। टीम द्वारा रात के समय खनिज चौकी, लखाहर घाट सहित अन्य जगहों पर निरीक्षण किया जा रहा है। नायब तहसीलदार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से रात के समय लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। यदि रात के समय रेत से भरे वाहन निकलते हैं तो उनकी रायल्टी चैक की जा रही है और बेतवा नदी तक भी जाते हैं। लगातार हो रही कार्रवाई के बाद से अवैध उत्खनन रुका हुआ है। गौरतलब है पूर्व में बेतवा नदी से एक दिन में सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत निकाली जा रही थी, जिससे लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा था। साथ ही रात के समय अवैध परिवहन किया जाता था। यदि प्रशासन द्वारा फिर ढील दी जाएगी तो उत्खनन शुरू हो जाएगा।
रायल्टी की गई चैक
मंगलवार को झांसी फाटक, बायपास रोड सहित अन्य जगहों पर रेत से भरे जाने ेवाले वाहनों की रायल्टी चैक की गई, जिसमें सभी के पास रायल्टी मिली है। अवैध रेत का परिवहन करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं मिले हैं।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned