सड़क बनाते समय तकनीकी खामियां नहीं की गई दूर, अंधे मोड़ से हरदम जान का खतरा

संकरी पुलिया और अंधे मोड़ से खतरा

By: anuj hazari

Published: 30 Dec 2020, 08:05 PM IST

बीना. एकेवीएन द्वारा इंडस्ट्रीज एरिया से खुरई रोड तक जो सड़क बनाई गई थी उसमें तकनीकी कमियों को दूर करने का ध्यान नहीं दिया है, जिससे इस रोड पर हमेशा हादसों का डर बना रहता है। इस तरफ रेलवे अधिकारियों का भी ध्यान नहीं गया है। सड़क पर तीन मोड़ बहुत ही खतरनाक हैं। यदि कोई वाहन तेज गति से आते हैं तो मोड़ पर वाहन को संभालना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क निर्माण के समय भी उसे सही करने के लिए अधिकारियों से कहा गया था, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा अब जनता को भुगतना पड़ रहा है, क्योंकि सीसी रोड होने से इस रोड पर फिसलन भी हो रही है। यही नहीं वॉशिंग यार्ड के पास मोड़ के पास पुलिया है जिसे चौड़ा न करके पुलिया रोड पर ही बना दी गई थी, जिससे यहां दो बड़े वाहन एक साथ नहीं निकल पाते हैं और तेज गति से आने वाले वाहन इस पुलिया से टकरा जाते हैं। यह रोड इंडस्ट्रीज एरिया से बीना-सागर हाइ-वे को जोड़ता है, जिससे चौबीसों घंटे वाहन निकलते हैं। साथ ही यही रोड स्टेशन जाने, स्कूल, सरकारी दफ्तार जाने के लिए हैं। इस रोड पर वाहनों की आवाजाही सबसे ज्यादा रहती है। इसके बाद भी इस तरह की लापरवाही की गई है।


हो चुकी हैं दुर्घटनाएं


वॉशिंग यार्ड के सामने बनाई गई पुुलिया से टकरा के आए दिन कोई न कोई वाहन टकरा जाते हैं, जिसमें लोगों को जान जाने का भी खतरा बना रहता है, यदि जल्द उसे सही नहीं किया गया तो यहां पर बड़ी घटना होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। हमेशा ही यहां कोई न कोई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।


मोड़ों को किया जा सकता था खत्म


वॉशिंग यार्ड के सामने जो पुलिया बनाई गई है उससे सटकर एक रास्ता और निकला है, जिससे मोड़ को खत्म किया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है, जिस वजह से लोग नए मार्ग से जाते समय पुलिया से टकरा जाते हैं।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned