रिफाइनरी के बाजू से बनाया जा रहा एक हजार पलंग का अस्थाई कोविड अस्पताल, डोम बनाने वालों ने देखी जगह

आज मंत्री भूपेन्द्र सिंह करेंगे निरीक्षण

By: sachendra tiwari

Published: 21 Apr 2021, 10:36 PM IST

बीना. आगासौद चक्क के पास एक हजार पलंग का अस्थाई कोविड अस्पताल बनाया जाना है और इसके लिए वहां पर्याप्त जगह है। स्थानीय अधिकारियों के निरीक्षण के बाद बुधवार को भोपाल से डोम बनाने वालों ने जगह देखी है और अब एक किसान के खेत का चयन किया गया है।
यहां वॉटर प्रूफ बड़ा डोम बनाया जाएगा, जिसमें एक हजार पलंग का अस्थाई अस्पताल बनेगा। भोपाल से आए डोम तैयार कराने वाली टीम ने निरीक्षण कर लिया है और अधिकारियों के आदेश मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। तहसीलदार संजय जैन ने बताया कि डोम बनाने वालों ने निरीक्षण कर लिया है और आदेश मिलते ही वह कुछ दिनों में ही डोम बनाकर तैयार कर देंगे। मंगलवार को जो शासकीय जगह देखी थी, वह जगह पथरीली होने और एक नाला बाजू से होने के कारण उसकी जगह के बाजू में एक निजी खेत का चयन किया गया है। इस संबंध में किसान से अनुमति ली जा रही है। गौरतलब है कि रिफाइनरी के बाजू से ही अस्थाई अस्पताल का निर्माण होना है, जिससे रिफाइनरी के ऑक्सीजन प्लांट से वहां तक ऑक्सीजन सप्लाई हो सके। कलेक्टर के निर्देश के बाद कार्य तेज गति से किया जा रहा है। पहले यहां ५०० पलंग का अस्पताल बनाया जाएगा था, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर १००० पलंग का कर दिया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा मरीजों को यहां स्वास्थ्य लाभ मिल सके।
बनाया जाएगा पहुंच मार्ग
आगासौद चक्क जाने के लिए पहुंच मार्ग नहीं है और अस्थाई अस्पताल बनने के बाद आगासौद रोड से पेट्रोल पंप के बाजू से रास्ता तैयार किया जाएगा। वर्तमान में यहां से कच्चा रास्ता तैयार किया जाएगा, जिससे वाहन निकलना शुरू हो सकें।
बिजली, पानी, इंटरनेट की होगी व्यवस्था
यहां बिजली, पानी और इंटरनेट की व्यवस्था करने के लिए संबंधित विभागों ने भी जगह का निरीक्षण किया है, जिससे वहां भर्ती होने वाले मरीजों को कोई समस्या न हो।
निर्माण कार्य का आज निरीक्षण करेंगे मंत्री
कोविड अस्थाई अस्पताल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण आज दोपहर एक बजे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा किया जाएगा। अस्थाई कोविड अस्पताल के निर्माण और व्यवस्थाओं के लिए सीएम द्वारा मंत्री भूपेन्द्र सिंह को प्रभारी बनाया गया है। यहां ऑक्सीजन सप्लाई रिफाइनरी के प्लांट से की जानी है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned