सड़कों तक फैला अस्थाई अतिक्रमण, नहीं की जा रही कार्रवाई

वाहन खड़े करने के लिए भी नहीं मिलती जगह

By: sachendra tiwari

Published: 06 Jan 2020, 09:38 AM IST

बीना. पूरे प्रदेश में भले ही बड़े-बड़े अतिक्रमण हटाए जा रहे हों, लेकिन शहर में मुख्य मार्गों पर फैला अस्थाई अतिक्रमण भी हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे शहरवासी परेशान हैं।
शहर के मुख्य मार्गों पर स्थित दुकानों के सामने दुकानदारों ने अस्थाई अतिक्रमण फैला लिया है, जिससे शहरवासी परेशान हैं। दुकानों के रैक भी बाहर तक निकालकर नालियों के ऊपर रख लिए गए हैं और अस्थाई शेड लगा लिए हैं। शहर के सर्वोदय चौराहा, स्टेशन रोड, खुरई रोड, कच्चा रोड, गांधी तिराहा, महावीर चौक, खिमलासा रोड सभी जगहों पर अस्थाई अतिक्रमण फैला हुआ है। अतिक्रमण के कारण लोगों को वाहन खड़े करने तक के लिए जगह नहीं बच रही है, जिससे वाहन आधी सड़कों तक आ जाते हैं और जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। शहर की बड़ी बजरिया और सुपर मार्केट में तो अतिक्रमण की यह स्थिति है कि दो पहिया वाहन तो दूर पैदल निकलने में भी परेशानी होती है। क्योंकि यहां दुकानों का सामान, शेड तो रोड तक फैला ही है और उसके आगे सब्जियों के हाथ ठेले भी खड़े कर दिए जाते हैं।
नपा द्वारा किया जाता है सिर्फ दिखावा
नगरपालिका द्वारा अतिक्रमण हटाने के नाम पर सिर्फ दिखावा किया जाता है। दुकानों के सामने से कुछ सामान अतिक्रमण के नाम पर उठा लिया जाता है और बाद में कार्रवाई बंद कर दी जाती है। यदि सख्ती से कार्रवाई की जाए तो यहां दूसरी बार अतिक्रमण नहीं हो पाएगा।
मंडी की दुकानें के सामने की हटाए शेड
नगरपालिका द्वारा अस्थाई अतिक्रमण हटाने का एनाउंस भी कुछ दिनों पूर्व कराया गया था, जिसके बाद खुरई रोड पर मंडी की दुकानों के सामने दुकानदारों ने जो शेड लगाए थे वह कुछ हटा लिए, लेकिन शहर में और कहीं लोगों ने अतिक्रमण हटाना शुरू नहीं किया है।
किए हैं नोटिस जारी
दुकानों के सामने अस्थाई अतिक्रमण फैलाने वालों को नोटिस जारी किए हैं और शहर में एनाउंस भी कराया गया है। यदि लोग स्वयं अतिक्रमण नहीं हटाएंगे तो जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।
पीएस बुंदेला, सीएमओ, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned