scriptसरकारी लेटलतीफी की मिसाल : टेंडर जारी करने में ही लगा दिए डेढ़ साल | Tender issued after one and a half year by the municipality | Patrika News

सरकारी लेटलतीफी की मिसाल : टेंडर जारी करने में ही लगा दिए डेढ़ साल

locationसागरPublished: May 12, 2018 03:52:47 pm

नगर पालिका मकरोनिया के वार्ड नंबर-३ दीनदयाल नगर का काम हर बार अंतिम स्टेज पर आकर किसी न किसी कारण से अटक रहा है।

Tender issued after one and a half year by the municipality

Tender issued after one and a half year by the municipality

सागर. नगर पालिका मकरोनिया के वार्ड नंबर-३ दीनदयाल नगर का काम हर बार अंतिम स्टेज पर आकर किसी न किसी कारण से अटक रहा है। इस बार तो टेंडर जारी होने के बाद भी काम अटक कर रह गया है। क्योंकि नगर पालिका द्वारा जारी किए गए ६ करोड़ ६२ लाख के टेंडर को लेने में एक भी ठेकेदार ने रुचि नहीं दिखाई है। यही कारण है कि नपा द्वारा टेंडर जमा करने के लिए दी गई समय सीमा में एक भी टेंडर नहीं आया है। नगर पालिका कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए अब समय बढ़ाकर दोबारा से टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। नपा द्वारा जारी किए गए टेंडर के अनुसार दीनदयाल नगर में सीवरेज सिस्टम, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सीसी रोड, डिवाइडर, वाटर सप्लाई निर्माण कार्य व विद्युत कार्य शामिल किया गया था। इसके लिए नपा ने ६ करोड़ ६२ लाख रुपए दर निश्चित की थी।
डेढ़ साल लगा टेंडर लगाने में
दीनदयाल नगर के काम में नगर पालिका की ओर से भी लेटलतीफी की गई है। चूंकि दीनदयाल नगर हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी थी जिसे करीब डेढ़ साल पहले बोर्ड ने नपा को हेंडओवर किया था। इसके साथ ही बोर्ड ने कॉलोनी में काम कराने के लिए ६.७५ करोड़ रुपए भी नगर पालिका को दिए थे। इसके बाद नपा ने क्षेत्र में काम कराने के लिए बनाई गई डीपीआर को तैयार करने और अन्य प्रक्रियाओं में डेढ़ साल से ज्यादा समय लगा दिया।

अवैध निर्माण पर रोक की मांग
सागर. बाघराज वार्ड स्थित बीड़ी कॉलोनी में अवैध रूप से धार्मिक स्थल पर निर्माण का आरोप लगाते हुए विश्व हिंदु परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कलेक्टर के नाम सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि बीड़ी कॉलोनी में धार्मिक स्थल पर निर्माण किया जा रहा है, जो कि अवैध है। इसके दस्तावेजों की जांच करके रोक लगाई जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो