scriptडोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन में बरती जा रही लापरवाही, पढ़े खबर | Tender of private company but negligence in the door-to-door garbage c | Patrika News

डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन में बरती जा रही लापरवाही, पढ़े खबर

locationसागरPublished: May 11, 2019 09:07:11 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

कुछ वार्डों में कई दिनों से नहीं पहुंच रही कचरा गाड़ी

Tender of private company but negligence in the door-to-door garbage collection

Tender of private company but negligence in the door-to-door garbage collection

बीना. शहर को स्वच्छ रखने के लिए शहर में चलाई डोर-टू-डोर कचरा उठाने के लिए कंपनी को ठेका दिया गया है, लेकिन लापरवाही के चलते यह योजना फ्लाप होती नजर आ रही है। शहर के कुछ वार्डों में कई दिनों से गाड़ी नहीं पहुंच रही है, जिससे लोग परेशान हैं। कचरा गाड़ी न पहुंचने के कारण लोग या तो घर में कचरा जमा करके रखे हुए हैं या फिर सड़कों पर फेंक रहे हैं। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने के लिए नगरपालिका में टैक्स भी फिक्स कर दिया गया है और यह टैक्स अब लोगों से वसूला जाएगा। नपा ने टैक्स तो निर्धारित कर दिया है, लेकिन गाडिय़ां वार्डों में पहुंच रही हैं या नहीं इसकी मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है, जिससे गाड़ी चालक मनमर्जी से काम कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं हो रहा है जब कईदिनों तक गाड़ी वार्डों में नहीं पहुंच रही है, यह स्थिति आए दिन बनती है। इसके बाद भी नगरपालिकाके अधिकारियों द्वारा कोईकार्रवाईनहीं की जा रही है। यदि गाड़ी पहुंचती भी है तो सुबह 11 बजे या इसके बाद ही पहुंचती है। इसकी टाइमिंग में भी सुधार नहीं किया जा रहा है।
स्वच्छता रैंकिंग आने बाद शुरू हुई लापरवाही
शहर में कचरा गाड़ी देरी से पहुंचने सहित वार्डों को छोड़ देने की लापरवाही स्वच्छता रैंकिंग आने के बाद शुरू हुईहै। रैकिंग में जिले की नगरपालिकाओं में बीना को दूसरा स्थान प्राप्त मिलने के बाद अब लगने लगा हैकि अधिकारी बेपरवाह हो गए हैं। जब रैंकिंग की बारी आएगी तो फिर सफाईशुरू होगी।
पहुंच रही हैं गाडिय़ां
कंपनी के बीना इंचार्ज अमित दुबे ने बताया कि सभी वार्डों में कचरा गाड़ी पहुंच रही हैं, यदि कोई गाड़ी खराब हो जाती हैतो दूसरे वार्ड की गाड़ी को वहां भेजा जाता है। यदि कुछ वार्डों में गाड़ी नहीं पहुंच रही है तो वहां क्या समस्या आ रही हैइसकी जानकारी लेते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो