scriptइसलिए इन्हें मिला शो-कॉज नोटिस | That's why they got show-cause notice | Patrika News

इसलिए इन्हें मिला शो-कॉज नोटिस

locationसागरPublished: Oct 14, 2019 08:09:21 pm

किसानों को समय पर मिले खाद बीज, दमोह उप संचालक को शो-कॉज नोटिस, रबी सीजन में व्यवस्थाओं के लिए कमिश्नर आनंद शर्मा ने की विभागों की समीक्षा, दिए निर्देश

That's why they got show-cause notice

That’s why they got show-cause notice

सागर. रबी सीजन के लिए खाद-बीज की व्यवस्था हो, किसानों की मांग के अनुसार खाद-बीज का भण्डारण किया जाए। यह निर्देश कमिश्नर आनंद कुमार शर्मा ने सोमवार को पशु चिकित्सा विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने उप संचालक दमोह के कार्यों की संतोषजनक प्रगति न पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने डेयरी के शहर से बाहर विस्थापन के संबंध में अभी तक हुई कार्रवाई के संबंध में विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले शिविरों में पशु उपचार की व्यवस्था करें।

कमिश्नर ने उद्यानिकी विभाग की योजनाओं की समीक्षा कर योजनाओं में प्रगति लाने को कहा। मत्स्य विभाग के अधिकारियों से जिलावार मछली बीज उत्पादन की जानकारी ली। दुग्ध सहकारी संघ के कार्यों की समीक्षा की और समितियों के दुग्ध संकलन, औसत दुग्ध संकलन, पशु आहार विक्रय, कृत्रिम गर्भाधान आदि के विषयों पर अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश दिए। बैठक में विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो