बीच सड़क पर आधा घंटे तक चलती रही सांड की लड़ाई, बाल-बाल बचे लोग

बीच सड़क पर आधा घंटे तक चलती रही सांड की लड़ाई, बाल-बाल बचे लोग

anuj hazari | Publish: Sep, 04 2018 10:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

नगरपालिका नहीं पकड़ रही मवेशी

बीना. शहर में दिनों दिन बढ़ते आवारा मवेशी लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं। फिर भले सड़क हो या बस स्टैंड या शहर अन्य कोई हिस्सा। आवारा मवेशियों के आतंक से सभी परेशान हैं। सोमवार को सर्वोदय चौराहे के पास खिमलासा रोड पर सांड इस तरह लड़े कि लोगों को भगदड़ मच गई। वहां से निकल रहे लोग बाल-बाल बचे। सांड लड़ते-लड़ते दुकानों तक पहुंच गए, जिन्हें डंडों से मारकर भगाने का पर भी वह वहां से नहीं भागे। सांड की लड़ाई में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इससे पहले भी सांड की लड़ाई से कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन नगरपालिका प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। शहर में इन दिनों आवारा मवेशियों से हर कोईपरेशान हैं। आवारा सांड शहर में यहां-वहां घूमते रहते हैं। इन आवारा सांडों की वजह से शहर का आवागमन बुरी तरह प्रभावित होता है। वहीं यह आने-जाने वाले लोगों को टक्कर मारकर घायल कर देते हैं। कई लोगों को अभी तक यह घायल कर चुके हैं, लेकिन नगरपालिका का उदासीन रवैया शायद किसी की जान जाने का इंतजार कर रहा है। लोगों द्वारा कई बार इन्हें शहर से बाहर छुड़वाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
दूसरे रास्ते से निकले लोग
करीब आधा घंटे तक चली सांड की लड़ाई के कारण वाहन चालकों को दूसरे रास्ते से जाना पड़ा। क्योंकि यहां-वहां हो रहे सांड लड़ते-लड़ते वाहनों को भी टक्कर मार रहे थे। लोगों ने सुरक्षा लिए दूसरे रास्ते से जाना सही समझा। जिसके कारण एक ही रास्ते से दोनों तरफ से आने वाले वाहन निकलते रहे। इसलिए बार-बार वहां पर जाम की स्थिति भी बनी रही।

अस्थाई रुप से स्टेडियम में रखने का लिया गया था निर्णय

सड़कों पर घूम रहे अवारा मवेशियों के लिए राजीव गांधी वार्ड स्थित स्टेडियम में रखने का निर्णय लिया गया था लेकिन उस पर अभी तक काम नहीं किया गया है।

Ad Block is Banned