यहां निर्माण कार्य हुआ पूरा फिर भी लोगों को रखा जा रहा सुविधा से वंचित, पढ़े खबर

रेलवे कॉलोनी से आने वालों से स्टेशन पर टीसी मांगते हैं टिकट

By: anuj hazari

Published: 18 Dec 2018, 09:00 AM IST

बीना. पश्चिमी कॉलोनी को पूर्वी कॉलोनी से जोडऩे वाले सैकड़ों वर्ष पुराने लाल पुल को तोडऩे के बाद दूसरे फुट ओवरब्रिज का निर्माण रेलवे द्वारा कराया गया है, लेकिन उसका काम पूरा होने और एफओबी चालू होने के बाद लोगों की परेशानी जितनी कम हुईं हैं उतनी ही परेशानी बढ़ भी गई है। क्योंकि पश्चिमी कॉलोनी के लोग जब पूर्वी कॉलोनी की ओर जाते हैं तो टीसी उन्हें यात्री समझकर टिकट मांगने लगते हैं यदि वह टिकट नहीं बता पाते हैं तो कई बार उन पर जुर्माना भी लगा दिया जाता है। जबकि रेलवे को इसके लिए एक गाइडलाइन तैयार करनी चाहिए, जिससे यह पता चल सके कि वह यात्री है या फिर पश्चिमी कॉलोनी की ओर रहने वाले लोग, जिनकी सुविधा के लिए यह फुट ओवरब्रिज बनाया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले वार्ड के एक युवक को टीसी ने पकड़ लिया था जिसके बाद उस पर जुर्माना भी लगाया गया था, जबकि युवक भगतसिंह वार्ड निवासी था।
लगाई जानी है एटीव्हीएम मशीन
पश्चिमी रेलवे कॉलोनी में बुकिंग काउंटर चालू करने की बजाए वहां पर एटीव्हीएम मशीन लगाकर पश्चिमी कॉलोनी से आने वाले यात्रियों को बुकिंग काउंटर चालू करने के निर्देश डीआरएम शोभन चौधरी ने दिए थे, लेकिन फिर भी वहां पर अभी तक बुकिंग काउंटर चालू करके यात्रियों के लिए सुुविधा नहीं दी जा रही है। जिससे लोगों को टिकट लेने के लिए दूसरी तरफ जाना पड़ता है। उतने समय में कई बार लोगों की ट्रेन भी छूट जाती है।
करीब दो दर्जन से ज्यादा गांव को भी जोड़ता है यह एफओबी
यह एफओबी केवल पश्चिमी कॉलोनी ही नहीं बल्कि रिफाइनरी सहित दो दर्जन से ज्यादा गांव को भी रेलवे स्टेशन से सीधे तौर पर जोड़ेगा। इसके बनने के बाद अब लोगों को छह नंबर प्लेटफार्म तक जाने के लिए करीब तीन किलोमीटर लंबा रास्ता तय नहीं करना पड़ेगा और चंद सेकंडों में स्टेशन पहुंच जाएंगे।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned