scriptvideo: ठेकेदार ने रोड पर डाल दी मिट्टी, बारिश होने के बाद पैदल निकलने में भी परेशान हो रहे ग्रामीण | The contractor put the soil on the road | Patrika News

video: ठेकेदार ने रोड पर डाल दी मिट्टी, बारिश होने के बाद पैदल निकलने में भी परेशान हो रहे ग्रामीण

locationसागरPublished: Jun 19, 2019 09:37:33 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

ग्राम बिलाखना के लिए बनाया जा रहा है रोड

The contractor put the soil on the road

The contractor put the soil on the road

बीना. लंबे समय से ग्राम बिलाखना के लोग रोड की मांग करते आ रहे थे और इस वर्षरोड का काम शुरू तो हो गया है, लेकिन अधूरा रोड होने के कारण पहली बारिश में ही ग्रामीणों को पैदल निकलने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी ठेकेदार पर कार्रवाईनहीं की जा रही है।
निवोदा से बिलाखना के लिए करीब ढाईकिलोमीटर रोड प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाया जा रहा है। इस रोड की कीमत 174.42 लाख रुपए है और रोड का कार्य 14 सितंबर 2016 से शुरू हुआ है, लेकिन ठेकेदार द्वारा समय पर काम शुरू नहीं किया गया। पिछले वर्ष बारिश के पहले ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय में प्रदर्शन कर यहां पुलिया सहित पक्का रोड बनाने की मांग की थी, लेकिन रोड नहीं बन पाया था। इस वर्ष रोड का काम तो शुरू किया गया है, लेकिन धीमी गति से चल रहे काम के कारण ग्रामीण परेशान हैं। रोड पर डली मिट्टी के कारण ग्रामीणों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। हल्की बारिश में ही वाहन फिसलने लगते हैं। यदि ठेकेदार द्वारा तेज गति से कार्य किया गया होता तो बारिश में लोगों को परेशान नहीं होना पड़ता। बुधवार की सुबह से हुई बारिश के बाद वहां से बाइक निकालने में परेशानी हुई। बड़ी मशक्कत के बाद बाइक को मेन रोड तक लाए। ग्रामीणों ने बताया ठेकेदार ने मिट्टी डालने के बाद काम रोक दिया हैं, जिससे ग्रामीण परेशान हैं और बारिश में फिर मेन रोड तक आने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने शीघ्र ही रोड का निर्माण पूरा करने की मांग की है। गौरतलब हैकि क्षेत्र के अभी भी कई गांवों तक पक्की सड़क नहीं पहुंच पाईहै, कहीं काम अधूरा हैतो कहीं काम स्वीकृत ही नहीं हो पाया है।
चल रहा है निर्माण कार्य
ठेकेदार द्वारा काम बंद नहीं किया गया है, निर्माण कार्य जारी है। बारिश के कारण काम रुक गया था।
केके अग्रवाल, सबइंजीनियर, प्रधानमंत्री सड़क योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो