बिना मुंडेर के कुएं बन रहे जान के दुश्मन, पढ़ें खबर

बिना मुंडेर के कुएं बन रहे जान के दुश्मन, पढ़ें खबर
The enemy of life without becoming a munder

Anuj Hazari | Updated: 12 Jun 2019, 10:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

बेलई गांव में बिना मुडेर के कुएं में गिरी गाय, चंद्रशेखर वार्ड में नाली में गिरा घोड़ा

बीना. बेलई गांव में कुएं की मुडेर न होने के कारण एक गाय कुएं में गिर गई। जिसकी जानकारी लगने के बाद करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचाया जा सका। गर्मी होने के कारण मवेशी पानी की तलाश में निकलते हैं तो कुएं सहित अन्य जगहों पर जहां पर मवेशियों के गिरने का खतरा रहता है वहां पर मुडेर या अन्य कोई व्यवस्था होनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है, जिसके कारण मवेशी इनमें गिर जाते हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम करीब चार बजे बेलई गांव निवासी विनोद राय की गाय घूमते-घूमते नर्सरी रोड स्थित एक कुएं के पास तक पहुंच गई और कुएं में गिर गई, जिसे वहां से जा रहे कुछ लोगों ने देख लिया और इसकी जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी। कुएं में गाय के गिरने के बाद विनोद राय, मनोज, नरेन्द्र साहू, सुनील कुशवाहा, कुंजन विश्वकर्मा, गोदन राय सहित अन्य लोग रस्सी लेकर मौके पर पहुंचे। कुछ लोग कुए के ऊपर रस्सी पकड़कर खड़े रहे तो कुछ लोगों ने कुएं में अंदर जाकर गाय को रस्सी से बांधा और उसे खींचकर कुएं से बाहर निकाला जा सका।
घोड़े को नाली से निकालने में भी करनी पड़ी मशक्कत
जहां बेलई गांव में कुएं में गाय गिर गई तो वहीं दूसरी ओर शहर के चंद्रशेखर वार्ड में खोदी जा रही नाली में घोड़ा गिर गया। जिसे बाहर निकालने में काफी मशक्कत वार्ड के लोगों के लिए करनी पड़ी। क्योंकि नाली संकरी होने के कारण वह बाहर नहीं निकल पा रहा था। इसके बाद वार्ड के लोगों ने उसे रस्सी के सहारे बाहर निकाला। यहां पर भी कई दिनों से नाली खुदी पड़ी है। इसके बाद भी संबंधित ठेकेदार द्वारा काम नहीं किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned