साबरमति एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, सवा दो घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

परेशान होते रहे यात्री

By: anuj hazari

Published: 26 Jun 2020, 09:00 AM IST

बीना. अहमदाबाद से बनारस जाने वाली साबरमति एक्सप्रेस का गुरुवार की दोपहर इंजन फेल हो गया, जिसके कारण सवा दो घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही, इसके कारण लोग परेशान होते रहे। अहमदाबाद से बनारस जा रही साबरमति एक्सप्रेस गुरुवार दोपहर 1.45 बजे समय से पहले स्टेशन पहुंची। चूंकि स्टेशन पर ट्रेन का इंजन बदला जाता है इसलिए जैसे ही ट्रेन का इंजन बदलकर दूसरी तरफ से लगाया गया तो इंजन ने प्रेशर लेना बंद कर दिया। इंजन में आई खराबी के बाद ट्रेन आगे नहीं बढ़ा। इसके बाद संबंधित स्टाफ के लिए बुलाया गया, जिन्होंने काफी देर तक संभव सुधार करके ट्रेन को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन इंजन में प्रेशर नहीं होने के कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ी।
इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर किया रवाना
डीजल इंजन खराब होने के बाद ट्रेन और ज्यादा लेट न हो इसके लिए स्टेशन से इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन को झांसी की ओर रवाना किया जा सका। इसके बाद झांसी में एक बार फिर डीजल इंजन लगाकर ट्रेन को बनारस की ओर रवाना किया गया।
यात्री होते रहे परेशान
ट्रेन निर्धारित समय के पहले स्टेशन पहुंच गई थी और जब ट्रेन आगे नहीं चली तो यात्रियों ने इसकी जानकारी ली तब उन्हें पता चला की इंजन में खराबी आ गई है। कई किलोमीटर दूर से सफर करने वाले यात्री टे्रन चलने के इंतजार में परेशान होते रहे। चूंकि कोरोना के कारण भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जा रही है इसलिए यात्रियों को ट्रेन में ही बैठे रहने के लिए कहा गया।
चार बजे किया गया रवाना
ट्रेन निर्धारित समय से पहले ही पहुंच गई थी, लेकिन इंजन में खराबी आने के बाद दूसरा इंजन लगाकर उसे शाम चार बजे रवाना किया गया है।
वीके दुबे, स्टेशन प्रबंधक, बीना

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned