script

video: ड्राइवर की लापरवाही से डेड एंड से टकराया इंजन, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Feb 16, 2019 09:29:26 pm

Submitted by:

anuj hazari

इंजन को भी पहुंची क्षति, अधिकारियों को दी सूचना

The engine of the driver collided with Dead End

The engine of the driver collided with Dead End

बीना. लापरवाही से इंजन की संटिंग करते समय इंजन डेड एंड से जाकर टकरा गया, जिससे इंजन को क्षति पहुंची है, वहीं डेड एंड भी टूट गया है। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे 51608 गुना-बीना पैसेंजर ट्रेन से इंजन अलग करके उसे एक नंबर प्लेटफॉर्म के पास लगाया जा रहा था, लेकिन टे्रन ड्राइवर ने लापरवाही से इंजन की संटिंग की, जिसके कारण इंजन सीधा डेड एंड से जाकर टकरा गया। गनीमत रही कि डेड एंड से टकराने के बाद इंजन रुक गया नहीं तो यह इंजन आगे जाकर प्लेटफॉर्म से भी टकरा जाता, जिससे बड़ी घटना भी हो सकती है, लेकिन इस प्रकार की लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर रेलवे सख्त कार्रवाई नहीं करता है। जिसके कारण ड्राइवर भी लापरवाही बरतते रहते हैं। क्योंकि यह इंजन डेड एंड लाइन पर ले जाया जा रहा था यदि इस इंजन को मेन लाइन पर इस प्रकार की लापरवाही से चलाया जाता तो बड़ी घटना होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
कुछ दिनों पहले रेड सिग्नल से आगे निकल गई थी ट्रेन
इसी प्रकार की लापरवाही के चलते कुछ दिनों पहले भी बरेठ स्टेशन के पास भी एलपी व एएलपी बिलासपुर-भोपाल टे्रन के लिए रेड सिग्नल के आगे ले गए थे। गनीमत रही थी कि आगे कोई टे्रन नहीं थी नहीं तो ड्रिलमेंट की बड़ी घटना हो सकती थी। इसी प्रकार की लापरवाही एक बार फिर बीना स्टेशन पर सामने आई है।
इटारसी से आएगी टीम
इंजन की टक्कर होने से उसे क्षति पहुंची है जिसे सही करने के लिए इटारसी से टीम आएगी। यह इंजन पैंसेजर ट्रेन का है जिसकी संटिंग कर खड़ा किया जा रहा था।
केएम जैदी, लोको फोरमेन, बीना

ट्रेंडिंग वीडियो