कोरोना के चलते नहीं लगेगा कटरा मंदिर परिसर में मेला

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दी समझाइश

By: sachendra tiwari

Published: 24 Nov 2020, 08:47 PM IST

बीना. देवउठनी ग्यारस पर श्री कटरा स्वामी मंदिर परसिर से श्रीदेव रघुनाथ बड़ा मंदिर तक मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं, लेकिन इस वर्ष कोरोना के चलते प्रशासन ने मेला पूर्णत: स्थगित कर दिया है।
आज लगने वाले मेला के लिए कुछ दुकानदारों द्वारा चूना डालकर में दुकानें लगाने की तैयारी की जा रही थी। इसकी सूचना प्रशासन को मिलने के बाद तहसीलदार संजय जैन और थाना प्रभारी कमल निगवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां उपस्थित दुकानदारों को समझाइश दी है कि कोरोना के चलते मेला न लगाने का निर्णय लिया गया है और इसी में सभी का सहयोग जरूरी है। साथ ही वहां रात से ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिससे कोई भी दुकान न लग सके। वहीं कटरा मंदिर समिति के सदस्यों को भी दुकानों के लिए रसीद न काटने के लिए कहा गया है। इस संबंध में नगरपालिका द्वारा शहर में एनाउंस भी कराया जा रहा है, जिससे लोग वहां न पहुंचे। गौरतलब है कि वर्ष में सिर्फ दो बार ही मेले का आयोजन होता है और इस मेले का इंतजार लोगों को लंबे समय से रहता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते संक्रमण फैलने का खतरा है।
मंदिरों में पूजा, पाठ रहेगा जारी
ग्यारस पर सिर्फ मेला न लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा मंदिरों पर पूजन, पाठ, दर्शन करने पर कोई रोक नहीं रहेगी। श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पूजन, दर्शन करने की अपील की गई है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned