scriptशव का पीएम कराने चार घंटे तक डॉक्टर का इंतजार करते रहे परिजन | The family kept waiting for the doctor for four hours to get the dead | Patrika News

शव का पीएम कराने चार घंटे तक डॉक्टर का इंतजार करते रहे परिजन

locationसागरPublished: Jun 07, 2022 06:33:14 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

जिनकी ड्यूटी वह नहीं पहुंचे अस्पताल, बीएमओ ने कराया पीएम

The family kept waiting for the doctor for four hours to get the dead body PM

The family kept waiting for the doctor for four hours to get the dead body PM

बीना. ग्राम हांसुआ निवासी एक व्यक्ति ने विवाद के बाद जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। सिविल अस्पताल में शव का पीएम कराने के लिए परिजनों को चार घंटे तक डॉक्टर का इंतजार करना पड़ा और जब डॉक्टर नहीं पहुंचे तो अस्पताल प्रभारी को आकर पीएम कराना पड़ा। दसअसल सिविल अस्पताल में कई बार ऐसी स्थिति बनती है जब डॉक्टर बिना बताए ड्यूटी पर नहीं पहुंचते हैं और इस दौरान मरीजों को तो परेशान होना ही पड़ता है, वहीं कई बार पीएम कराने के लिए मृतक के परिनजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। ऐसा ही मामला मंगलवार को सामने आया जब ग्राम हांसुआ में विवाद के बाद रामसिंह पिता काशीराम लोधी (45) ने जहरीला पदार्थ खा लिया था, परिजन उसे सुबह आठ बजे अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ड्यूटी डॉक्टर दीपक तिवारी ने इसकी सूचना पुलिस के लिए दी। सुबह 9 बजे उनकी ड्यूटी खत्म होने के कारण वह घर चले गए और सुबह नौ बजे से डॉ. वीरेन्द्र ठाकुर की ड्यूटी शुरू हुई, लेकिन वह अस्पताल नहीं पहुंचे न ही उन्होंने किसी का फोन रिसीव किया। इस दौरान अस्पताल कर्मचारी उनके आवास पर बुलाने के लिए भी गए, लेकिन उन्होंने दरवाजे नहीं खोले। इसकी सूचना अस्पताल प्रभारी डॉ. संजीव अग्रवाल को दी गई जिन्होंने दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचकर शव का पीएम कराया। उन्होंने डॉ. ठाकुर के लिए ड्यूटी पर नहीं आने का कारण जानने के लिए फोन लगाया, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। भीषण गर्मी व गमगीन माहौल में मृतक के परिजनों को चार घंटे तक इंतजार करना पड़ा।
भाई का आरोप धमकी के कारण की खुदकुशी
मृतक के भाई शेरसिंह लोधी ने आरोप लगाया है कि गांव के एक व्यक्ति से उसके भाई का विवाद चल रहा है, जिन्होंने सुबह आकर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसपर जहरीला पदार्थ खा लिया। धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग परिजनों ने की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो