scriptvideo: खाली कुर्सियों को पंखा दे रहे थे हवा और दूसरे प्लेटफॉर्म पर गर्मी से परेशान हो रहे थे यात्री | The fans were closed at the railway station | Patrika News

video: खाली कुर्सियों को पंखा दे रहे थे हवा और दूसरे प्लेटफॉर्म पर गर्मी से परेशान हो रहे थे यात्री

locationसागरPublished: May 30, 2019 08:49:51 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों की लापरवाही से यात्री हो रहे परेशान

The fans were closed at the railway station

The fans were closed at the railway station

बीना. भीषण गर्मी में जहां पंखा, कूलर के बिना बैठना एक मिनट भी मुश्किल हो जाता है। वहीं रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों की लापरवाही से यात्रियों को दोपहर में परेशान होना पड़ रहा है। गुरुवार को भी ऐसी ही लापरवाही सामने आई, जिसमें प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 के पंखे बंद थे और यहां ट्रेन आने वाली थी, जिससे बड़े संख्या में यात्री बैठे हुए थे।
गुरुवार की दोपहर मेमू ट्रेन के आने के इंतजार में 4 और 5 नंबर प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में यात्री बैठे हुए थे, लेकिन यहां के सभी पंखे बंद थे, जिससे यात्री कपड़ा और पेपर से हवा कर रहे थे।वहीं दूसरी ओर 3 नंबर प्लेटफॉर्म पर किसी भी ट्रेन के आने का समय न होने के कारण बेंचे खाली पड़ी थी, लेकिन पंखे चल रहे थे। इसके बाद भी रेलवे के किसी अधिकारी, कर्मचारी का ध्यान इस बात पर नहीं गया।जबकि इसके लिए स्टेशन पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाईजाती है। यह पहली बार नहीं हुआ है जब चार और पांच नंबर प्लेटफॉर्म के पंखे बंद रखे गए हो इसके पहले भी कईबार ऐसी स्थिति देखी गई है। इसके बाद भी यहां सुधार नहीं किया जा रहा है। जबकि तेज गर्मी के कारण शेड के नीचे आग बरस रही थी और यात्रियों का बुरा हाल था। यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं देने का दावा किया जाता है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है।
ठंडे पानी के लिए होते हैं परेशान यात्री
स्टेशन पर यात्री ठंडे पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं। यहां लगे वॉटर कूलर बंद पड़े हैं और यात्रियों को मजबूरी में गर्म पानी पीना पड़ता है या फिर रुपए खर्च कर वॉटल खरीदनी पड़ती है। इसके बाद भी वॉटर कूलरों का सुधार नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो