गलती बैंक के कर्मचारियों की,किसान ने भुगता खामियाजा

गलती बैंक के कर्मचारियों की,किसान ने भुगता खामियाजा

Hamid Khan | Updated: 26 Jun 2018, 11:19:17 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

राशि आहरण करने का मोबाइल पर मिला मैसेज

रहली. केन्द्रीय सहारी मर्यादित बैंक शाखा में सोमवार को जाली हस्ताक्षर कर दूसरे के खाते से पैसे निकालने का मामला समाने आया है। यहां बैंक में एक व्यक्ति ने दूसरे का विड्रॉल फॉर्म में जाली हस्ताक्षर कर खाते से 22900 रुपएनिकाल लिए। जिसकी जांच बैंक कर्मचारियों द्वारा नहीं की गई। जबकि आम तौर पर कोई भी खाताधारक बैंक में पैसे निकालने जाता है तो मैंनेजर जांच पड़ताल के बाद ही स्वीकृति देता है। ग्राम बलेह निवासी किसान राजेंद्र ने बैंक मैनेजर पर मिलीभगत का आरोप लगाया है।


उन्होंने बताया कि मोबाइल पर 22 जून को 22,900 रुपए डेबिट होने का मैसेज मिला था। जबकि मैंने कोई राशि नहीं निकाली थी। बैंक पहुंचे और जानकारी ली तो कर्मचारी कुछ बताने को तैयार नहीं थे न ही हमारी कोई सुनवाई हो रही थी। यह लोग मेरी बात पर यकीन नहीं कर रहे थे। इसके बाद किसान ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की तब यह मामला उजागर हो सका। जिसके बाद जांच की गई तो पता चला कि बलेह ग्राम के ही मयूर जैन ने जाली हस्ताक्षर कर राशि निकाली थी। बैंक मैंनेजर ने भी बिना जांच के वाउचर पास कर दिया था। किसान राजेन्द्र जैन ने बताया कि खाते से मोबाइल नंबर लिंक था इसलिए तुरंत जानकारी मिल गई थी। यदि मोबाइल लिंक नहीं होता राशि आहरण की जानकारी ही नहीं मिलती और हमारे खाते से राशि होती रहती। जिससे काफी आर्थिक नुकसान भी हो सकता था।


जांच किए बिना ही दे दी राशि
बलेह ग्राम का मयूर जैन वाउचर लेकर आए थे। जिसने आपने आपको खाताधारक बताया था। शाखा में कर्मचारियों की कमी व काम अधिक होने के कारण जल्दबाजी में बिना जांच किए राशि आहरत कर दी। हम अपनी गलती स्वीकार करते हैं। शिकायत के बाद उक्त व्यक्ति से पैसे लेकर खाताधारक के खाते में जमा कर दिए गए हैं।
मनीष जैन, मैनेजर, सहकारी बैंक शाखा, रहली

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned