आत्महत्या करने वाले किसान पर था साढ़े चौदह लाख का कर्ज, पढ़ें खबर

आत्महत्या करने वाले किसान पर था साढ़े चौदह लाख का कर्ज, पढ़ें खबर
The farmer who committed suicide had a debt of four and a half lakhs

Anuj Hazari | Updated: 06 Oct 2019, 08:34:56 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

किसान के घर पहुंचे अधिकारी

बीना. कर्ज में डूबे करोंदा निवासी किसान के आत्महत्या करने की घटना के बाद अधिकारी शनिवार को किसान के घर पहुंचे जहां उन्होंने लोगों से बात कर जानकारी ली। शनिवार दोपहर करीब तीन बजे एसडीएम केएल मीणा और नायब तहसीलदार अंबर पंथी किसान के घर करोंदा पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों और गांव वालों से बात की। नायब तहसीलदार ने बताया कि किसान कैंसर से पीडि़त था जिसके ऊपर करीब साढ़े चौदह लाख का कर्ज है। गांव वालों ने बताया कि मृतक राजकुमार का कैंसर का इलाज मुंबई सहित अन्य बड़ी अस्पताल में चल रहा था जहां लाखों रुपए की दवा हुई है। लेकिन फिर भी वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो सका था जिसे लेकर वह काफी परेशान था। इसके साथ ही बेटी की शादी का भी करीब तीन लाख का कर्ज था। वहीं बैंक का भी एक लाख चौसठ हजार रुपए कर्ज बाकी था। किसान के ऊपर करीब साढ़े चौदह लाख का कर्ज हो गया था। उसे इस वर्ष फसल से आशा थी कि फसल आने के बाद कर्ज को चुका देंगे, लेकिन फसल देख उसे सदमा लग गया और उसने आत्माहत्या कर ली। कर्ज सहित अन्य जानकारी लेकर एसडीएम ने इसका प्रतिवेदन बनाकर शासन को भेज दिया है।
यह था मामला
किसान राजकुमार शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे घर से निकला था जो सीधा खेत पहुंचा लेकिन वहां पर अफलन फसल को देखकर सदमें में आ गया और टे्रन के आगे आकर जान दे दी थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned