scriptवाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हाइवे पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा | The gathering of stray cattle on the highway became a problem for the | Patrika News

वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हाइवे पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा

locationसागरPublished: Oct 22, 2020 06:16:46 pm

Submitted by:

anuj hazari

ग्रामीण क्षेत्रों से खदेड़े गए मवेशियों ने सड़कों पर डाला डेरा

The gathering of stray cattle on the highway became a problem for the drivers

The gathering of stray cattle on the highway became a problem for the drivers

बीना. आवारा मवेशियों का जमावड़ा वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों से भगाए गए मवेशियों ने अब शहर व आसपास के गांवों की सड़कों को अपना डेरा बना लिया है। सबसे ज्यादा मवेशी बीना-सागर नेशनल हाइवे व बीना-देहरी रोड पर देखे जा रहे हैं। इसके अलावा खिमलासा रोड, आगासौद रोड व कुरवाई रोड पर भी मवेशियों का जमावड़ा रहता है। रबी की फसल के लिए बोवनी की तैयारी कर रहे किसानों के लिए परेशानी का सबब बने आवारा मवेशियों को शहर की तरफ खदेड़ दिया गया है। स्टेट हाइवे पर कुरवाई रोड पर जिले की सीमा से लेकर पूरे रास्ते में जगह-जगह आवारा मवेशियों के झुंड सड़कों के बीचों बीच बैठे देखे जा सकते हैं, जिससे दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है। क्योंकि इन मार्गों पर बड़ी संख्या में भारी वाहनों के साथ-साथ दो एवं चार पहिया वाहनों का भी आना-जाना रहता है और मवेशियों के बैठे होने की वजह से वाहन चालक अपने वाहन साइड से निकालकर ले जा रहे हैं, लेकिन रात में मवेशियों को अंधेरे में देख नहीं पाते हैं। जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। करीब तीन दिन पहले कुरुआ गांव के पास एक ट्रक पलट गया था, जिसके कारण तीन गाय की मौके पर ही मौत हो गई थी। पहले भी सड़क पर मवेशियों की टक्कर से लोगों की जान जा चुकीह है। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रोड किनारे के किसान परेशान
शहर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र व सड़क किनारे के किसान इन मवेशियों से परेशान हैं। मवेशी दिनभर तो शहर में घूमते हैं और शाम होते ही सड़क मार्ग से होते हुए किसानों के खेतों में पहुंचकर फसल बर्बाद करने पहुंच जाते हैं। किसान सुबह होते ही उन्हें फिर से शहर की ओर खदेड़ देते हैं। इस दौरान ही मवेशियों की भी वाहन की चपेट में आने से मौत हो जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो