यहां रसूख के दम पर रोज सजती थी महफिल, फिर एक दिन...

यहां रसूख के दम पर रोज सजती थी महफिल, फिर एक दिन...

Sanjay Sharma | Publish: Mar, 14 2018 04:27:25 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

दबिश देकर पुलिस ने होटल संचालक सहित १५ लोगों को गिरफ्तार किया है।

सागर. मकरोनिया चौराहे पर एक होटल में चल रहे जुआ फड़ और अवैध शराब के अड्डे पर मंगलवार शाम दबिश देकर पुलिस ने होटल संचालक सहित १५ लोगों को गिरफ्तार किया है। शहर के राजनीतिक रसूखदार व्यक्ति के भवन में संचालित इस होटल में दबिश पड़ते ही शहर में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के बाद मकरोनिया-बहेरिया क्षेत्र के अलावा शहर में विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब बेचने वाले भी भूमिगत हो गए।
सीएसपी रवि सिंह चौहान ने बताया कई दिनों से मकरोनिया चौराहे पर होटल राजवर्धन में अवैध रूप से शराब पिलाने और जुए की सूचनाएं मिल रही थीं। एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के निर्देशन में मंगलवार शाम पुलिस ने तैयारी कर होटल पर दबिश दी तो वहां १५ से ज्यादा लोग शराब पीते-पिलाते और ताश के पत्तों पर दांव लगाते मिल गए। बहेरिया टीआई कमलेन्द्र करर्चुली और पदॅमाकर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान होटल से कुछ लोगों ने भागने की भी कोशिश की, लेकिन पहले से घेराबंदी कर तैयार पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।
पुलिस वाहन से सभी आरोपियों को पदमाकर थाने लाकर पूछताछ की गई। पुलिस के अनुसार भवन एक राजनीतिक प्रभाव वाले व्यक्ति का है, जिसे आरोपी गोविंद वाल्मीकि, गौतम अहिरवार, काशीराम आठ्या ने किराए पर लिया था। वे यहां होटल की आड़ में जुआ खिला रहे थे। पुलिस ने मौके से गज्जू यादव को करीब २५ पाव अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है, जिसे वह जुआ खेलने आने वालों को पिलाता था।
४५ हजार नकद समेत शराब भी बरामद
पुलिस ने चारों आरोपियों के अलावा २५ पाव अवैध शराब और जुआ फड़ से ४५ हजार रुपए की नकदी जब्त कर करीब १५ लोगों को हिरासत में लिया है। सभी को पुलिस वाहन से पद्माकर थाने लाया गया जहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

नवआरक्षकों को सिखाए क्विक रिस्पांस के गुर
सागर. पुलिस की सबसे महत्वपूर्ण सेवा डायल-१०० के तहत जबलपुर-भोपाल से आए एक्सपर्ट ने पुलिस ट्रैनिंग स्कूल के नव आरक्षकों को मंगलवार को प्रशिक्षण प्रदान किया। नव आरक्षकों को बताया गया सूचना के बाद किस तरह पीडि़तों को क्विक रिस्पांस दिया जाए। डायल-१०० एसपी अभिषेक दीवान के निर्देशन में पीटीएस के २०२ नव आरक्षकों को प्रशिक्षण के साथ ही सोशल पुलिसिंग के बारे में भी बताया गया।
पुलिस ट्रैनिंग स्कूल मकरोनिया में चार दिवसीय प्रशिक्षण के तीसरे दिन जबलपुर-भोपाल से आए ११ तकनीकी एक्सपर्ट द्वारा नव आरक्षकों को एफआरवी के संचालन के लिए डायल-१०० सर्विस की बारिकियां सिखाई गईं। एसपी अभिषेक दीवान ने बताया कि किस तरह सूचना के बाद एफआरवी टीम को रिस्पांस करना है ताकि पीडि़त तक समय पर पुलिस की मदद पहुंच सके।
चार दिवसीय प्रशिक्षण का बुधवार को पीटीएस परिसर में समापन होगा। पीटीएस माह के अंत में होने वाली पासिंग आऊट से पहले एफआरवी के संचालन को लेकर प्रशिक्षण प्रदान कर चुके हैं। यह प्रशिक्षण का अंतिम चरण था।

Ad Block is Banned