scriptशहर में लगे अवैध होर्डिंग्स पर होगी सख्त कार्रवाई, निगम से तलब की जानकारी | The illegal hoardings in the city will be strict action, information f | Patrika News

शहर में लगे अवैध होर्डिंग्स पर होगी सख्त कार्रवाई, निगम से तलब की जानकारी

locationसागरPublished: Feb 18, 2019 08:52:19 pm

हर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का बेहतर तरीके से निर्वहन करें: कलेक्टर, समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक

The illegal hoardings in the city will be strict action, information f

The illegal hoardings in the city will be strict action, information f

सागर. अवैध होर्डिंग, संपत्ति विरुपण कोलाहल नियंत्रण के लिए अब प्रशासन ने सखत कार्रवाई के लिए तमाम उपाय करना आरंभ किया है। पिछले दिनों अवैध होर्डिंग्स को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए थे। इस पर संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने सोमवार को हुई टीएल की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का बेहतर तरीके से निर्वहन करें साथ ही रुल ऑफ लॉ का अक्षरश: पालन किया जाना चाहिए। बैठक में उन्होंने विभिन्न अधिनियम जैसे दण्ड प्रक्रिया संहिता, भारतीय दण्ड संहिता, संपत्ति विरूपण निवारण, कोलाहल नियंत्रण, मोटरयान, आबकारी, आम्र्स आदि के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित करने को कहा।

स्कूल बसों की हो जांच

कलेक्टर मैथिल ने उपायुक्त प्रणय कमल खरे से वैध और अवैध होर्डिंग की सूची मांगी और अवैध होर्डिंग को हटाने के निर्देश बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग प्रमुख अपने कार्यालय परिसर में किसी प्रकार के होर्डिंग, फ्लैक्स, बैनर नहीं लगे हो यह ध्यान से देखें। आबकारी विभाग के अधिकारियों को उन्होंने एक्ट के तहत कार्रवाई में तेजी लाने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि शराब दुकानों पर सीसीटीव्ही कैमरे, दुकानों में स्टॉक वेरीफॅाई करना सुनिश्चित करें। बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को रात्रि 10 बजे के बाद डीजे व बैण्ड मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि सड़क सुरक्षा समिति की आगामी बैठक में शहर में वन-वे और टू-वे मार्गों की जानकारी नक्शेवार लेकर आएं। इसके अलावा स्कूल बसों की जांच हो, उनमें सीसीटीव्ही कैमरे लगे हों, नेमप्लेट एवं हूटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

युवा स्वाभिमान योजना में पंजीयन हो

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि प्रदेश में युवा स्वाभिमान योजना में 21 से 30 वर्ष आयु समूह के शहरी युवा पंजीयन करवा रहे हैं। योजना में 2 लाख रुपए से कम वार्षिक आय वाले परिवार के शहरी युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा। सभी सीएमओ अपने-अपने निकायों में पंजीयन करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एक-दूसरे से संपर्क में रहे और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति की सूचना प्राथमिकता से दें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर तन्वी हुड्डा, जिला पंचायत सीईओ चन्द्रशेखर शुक्ला सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो