scriptनीची पुलियां बारिश में फिर बनेंगी ग्रामीणों के लिए मुसीबत, आए दिन बंद हो जाता है आवागमन | Patrika News
सागर

नीची पुलियां बारिश में फिर बनेंगी ग्रामीणों के लिए मुसीबत, आए दिन बंद हो जाता है आवागमन

देहरी रोड, बजरा घाट मंदिर रोड, नौगांव, गढ़ा-पड़रिया सहित अन्य मार्गों पर हैं नीची पुलिया, मांग के बाद भी जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

सागरJul 03, 2024 / 12:16 pm

sachendra tiwari

Water filled path to cross foot bridge

गढ़ा-पड़रिया मार्ग स्थित पुलिया

बीना. नदी-नालों पर बनी छोटी पुलिया बारिश में फिर लोगों की परीक्षा लेंगीं। समस्या को दूर करने कई बार अधिकारी, जनप्रतिनिधियों से शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई है, इससे जिम्मेदारों के साथ सिस्टम के प्रति आक्रोश देखने मिल रहा है। दरअसल क्षेत्र में दर्जनों गांव में नदी, नालों पर पुल की जगह छोटी पुलिया बना दी गई है, जिसकी ऊंचाई जमीन से कुछ ही फीट की है। ऊंचाई कम होने से चार महीने तक थोड़ी बारिश से होने पर भी पुलिया के ऊपर पानी आ जाता है और रास्ता बंद हो जाता है। इस समस्या से लोग लंबे समय से जूझ रहे हैं, लेकिन निराकरण नहीं होने से अगले महीने से उनको परेशानी उठाना पड़ेगी। इन पुलिया से दर्जनों गांव के लोग आते-जाते हैं।
गढ़ा-पड़रिया मार्ग
गढ़ा-पड़ारिया जाने वाले मार्ग पर भी स्थित एक पुलिया की ऊंचाई महज तीन-चार फीट है। इस पुलिया पर बारिश का मौसम शुरू होते ही आए दिन पानी आ जाता है। कई बार पुलिया पर पानी होने के दौरान निकलते समय लोग बह तक चुके हैं, जिन्हें बड़ी मशक्कत के बाद बचाया जा सका था। यहां पर बड़ा पुल बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन उसपर अभी तक अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया है।
बजरा घाट-आगासौद रोड
बजरा घाट-आगासौद रोड पर जो पुलिया है वह महज तीन फीट की है। पानी गिरते ही इस क्षेत्र का आगासौद रोड से संपर्क टूट जाता है। इस पुलिया के शहर के बीच में होने से निचले क्षेत्र में पानी भर जाता है, इसका निर्माण कराने पर भी प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा हैं।
देहरी रोड की भी ऐसी ही है पुलिया
देहरी रोड पर मोतीचूर नदी पर स्थित पुलिया का निर्माण नए सिरे से कुछ वर्ष पहले किया गया था, लेकिन उसकी ऊंचाई को लेकर किसी ने ध्यान नहीं दिया, जबकि इस पुलिया पर हमेशा से बारिश के मौसम में दिक्कत जाती थी और ऊंचाई बढ़ाने की मांग की जाती थी, जिसपर ध्यान नहीं दिया गया और स्थिति जस की तस है।

Hindi News/ Sagar / नीची पुलियां बारिश में फिर बनेंगी ग्रामीणों के लिए मुसीबत, आए दिन बंद हो जाता है आवागमन

ट्रेंडिंग वीडियो