प्रभारी मंत्री के मामने हितग्राही होते रहे परेशान

Rajesh Kumar Pandey

Publish: Oct, 13 2017 07:09:32 PM (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
प्रभारी मंत्री के मामने हितग्राही होते रहे परेशान

अन्त्योदय मेले में भाजपा ने गिनाईं योजनाएं, बूंद-बूंद को तरसे हितग्राही

देवरी. अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ लेने के लिए अंत्योदय मेले का आयोजन कृषि उपज मंडी में किया गया। आमंत्रण पत्र में समय 10 बजे सुबह लिखा गया था। सरकारी विभागों ने 9 बजे से ही हितग्राहियों को बुलवा लिया। इनमें महिलाएं, वृद्ध किसान एवं दूध पीते बच्चे अपनी मां के साथ आ गए। मेले में पानी तक की व्यवस्था नहीं थी। प्रभारी मंत्री उमाशंकर गुप्ता, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजा दुबे एवं अन्य नेता सरकार कि योजनाएं गिनाते रहे वहीं हितग्राही 6 घंटे परेशान होते रहे तब कहीं उन्हें प्रमाण पत्र दिए गए। प्रभारी मंत्री के भाषण के बीच में एक किसान के 20 साल से रिकॉर्ड में नाम दर्ज नही होने के कहने पर सभा से निकाल दिया गया। मंच से जनपद अध्यक्ष आंचल आठया ने कहा कि सुबह से हितग्राहियों को बुला कर परेशान किया गया। पानी की व्यवस्था को लेकर एसडीएम चंदेल ने कहा कि पानी की पर्याप्त व्यवस्था है बच्चे एवं हितग्राही जहां टैक्टर रखा है, वहां पानी पी सकते हैं। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजा दुबे, नगर पालिका अध्यक्ष मयंक चौरसिया, कलेक्टर अशोक सिंह, जिला पंचायत सीईओ चंद्रशेखर शुक्ला, भाजपा नेता डॉ भानु राणा मौजूद थे।
शिवसेना के नेता राजाराम पटेल ने मंत्री के आने के बाद समर्थकों और किसानों के साथ राज्य सरकार की योजनाओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि योजनाओं में भारी गड़बड़ी है।
सोनपुर जलाशय का पानी मिले सिंचाई को
देवरी विधायक हर्ष यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास नहीं बन पा रहे हैं ऐसे जिसमें प्रशासनिक अधिकारी अड़ंगे बाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देवरी क्षेत्र के स्वास्थ सबसे बड़े सोनपुर जलाशय का पानी के केसली क्षेत्र के सहजपुर और महराजपुर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए उपलब्ध कराया जाए।

Ad Block is Banned