scriptविधायक ने कहा पुलिस ठेके पर कमीशन लेने में व्यस्त और क्षेत्र में अपराध बेलगाम | Patrika News
सागर

विधायक ने कहा पुलिस ठेके पर कमीशन लेने में व्यस्त और क्षेत्र में अपराध बेलगाम

विकासखंड स्तरीय विभागों में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक हुई थी आयोजित, अधिकारियों को दिए निर्देश

सागरJun 28, 2024 / 12:26 pm

sachendra tiwari

MLA said that police are busy in taking commission on contract and crime is rampant in the area

बैठक में चर्चा करती हुईं विधायक

बीना. विकासखंड के सभी विभागों की समीक्षा बैठक का आयोजन गुरुवार को किया गया, जिसमें विधायक निर्मला सप्रे ने निर्माण कार्य, योजनाओं सहित अन्य जानकारी अधिकारियों से ली। साथ ही अनियमितताएं बरतने वालों पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई करने की बात कही।
विधायक की सबसे ज्यादा नाराजगी पुलिस विभाग पर दिखी और उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जुआ, सट्टा जोरों पर चल रहा है, अवैध शराब बिक रही है और चोरियों की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं, लेकिन पुलिस ठेके पर कमिशन लेने में व्यस्त है। यातायात व्यवस्था चरमरा गई है और कोई ध्यान देने वाला कोई नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी है कि सुधार न करने पर एसपी से शिकायत कर कार्रवाई कराई जाएगी। इसी तरह पशु चिकित्सा विभाग द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं पर नाराजगी जताई और चिकित्सक डॉ. विजया तिवारी से कहा कि अस्पताल में कोई नहीं बैठता और पशुपालक परेशान हैं। वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी डीएस तोमर से कहा कि शहर में नकली कीटनाशक दवाएं, बीज, खाद की बिक्री हो रही है और उनपर जल्द कार्रवाई की जाए। उद्यान विभाग के अधिकारियों से कहा कि सिर्फ पौधे वितरित न कराए जाएं, उनकी सुरक्षा की भी जिम्मेदारी लें, क्योंकि पिछले वर्षों में लगाए गए पौधे गायब हो चुके हैं। पीएचइ और जल जीवन मिशन के तहत गांवों में जो सड़के खोदी जा रही हैं, उनकी मरम्मत अच्छे तरीके से कराने के निर्देश दिए। बैठक में नपाध्यक्ष लता सकवार, जनपद अध्यक्ष उषा राय, उपाध्यक्ष अमरप्रताप सिंह, एसडीएम देवेन्द्र प्रताप सिंह सहित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
शहर में अनाड़ी ठेकेदार कर रहे काम
पत्रिका द्वारा खिरिया वार्ड के नाले का मुद्दा उठाया गया था, जिसपर विधायक ने भी नाराजगी जताई और कहा कि अनाड़ी ठेकेदार कार्य कर रहे हैं। नपा अधिकारियों को भी पहले सही लेबलिंग करानी थी और नक्शा के अनुसार कार्य कराना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बड़े नालों की सफाई भी नहीं कराई जा रही है। वहीं, उन्होंने अवैध कॉलोनाइजरों को नोटिस जारी करने, काम न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही जल भराव की स्थिति बनती है, वह जगह चिंहित करें।
ओवरब्रिज का एप्रोच रोड न बनने पर जताई नाराजगी
पत्रिका द्वारा दो दिन पूर्व ही खिमलासा रोड पर बन रहे ओवरब्रिज का एप्रोच रोड न बनाने का मुद्दा उठाया था, जिसपर विधायक और जनपद उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताते हुए पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग के अधिकारी से पूछा कि एप्रोच रोड कब बनेगा, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके अलावा दो ब्रिजों पर प्रकाश व्यवस्था जल्द कराने के निर्देश दिए।
रिफाइनरी के टैंकरों को शहर के बाहर से निकालने का है प्लान
शहर से निकल रहे रिफाइनरी के भारी वाहनों को शहर से बाहर करने के लिए बीपीसीएल के अधिकारियों के साथ जल्द बैठक करने की बात एसडीएम ने कही। उन्होंने कहा कि यह वाहन कंजिया से होते हुए खिमलासा से निकाले जाएंगे। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की जाएगी। सर्वोदय चौराहे की सब्जी, फल दुकानों को भी जल्द ब्रिज के नीचे शिफ्ट किया जाएगा। गौरतलब है कि भारी वाहनों को लेकर पत्रिका द्वारा लगातार अभियान चलाकर इस मुद्दे को उठाया गया था और अधिकारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
बीएमओ से कहा एसी के लंबे बिल अब न बनाएं
बीएमओ डॉ. अरविंद गौर से विधायक ने कहा कि एसी के लंबे बिल बहुत बन चुके हैं, इसलिए अब व्यवस्थाओं पर ध्यान दो। साथ ही रोगी कल्याण समिति के 25 लाख और आगासौद समिति के 20 लाख रुपए की पूरी जानकारी मांगी। अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए। जनपद उपाध्यक्ष ने कबाड़ा बेचने की जानकारी बीएमओ से मांगी, जिसपर उन्होंने कहा कबाड़ा नहीं बेचा गया है।
नहीं चलेगी धांधली
पीजी कॉलेज के कार्यों की समीक्षा करते हुए विधायक ने कहा कि अब वहां धांधली नहीं चलने देंगे। प्राचार्य का व्यवहार विद्यार्थियों के प्रति ठीक नहीं है, इसकी शिकायतें आ रही हैं। बीइओ से कहा कि हाइ और हायर सेकंडरी स्कूल में जो प्रभार दिए गए हैं, वह वरिष्ठता से न देते हुए चहेतों को दिए हैं। साथ ही भानगढ़ क्षेत्र के प्रभारी द्वारा अनियमितताएं बरती जा रही हैं, जिसपर कार्रवाई के निर्देश दिए।
भाजपा नेता रहे बैठक में उपस्थित
बैठक में जिन जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को बुलाया था, उन्हें शामिल होना था और बैठक शुरू होने के पहले एसडीएम ने यह बात कही भी थी, लेकिन इसके बाद भी वहां कुछ भाजपा नेता मौजूद रहे। वह अधिकारियों को नसीहत देते हुए भी नजर आए।

Hindi News/ Sagar / विधायक ने कहा पुलिस ठेके पर कमीशन लेने में व्यस्त और क्षेत्र में अपराध बेलगाम

ट्रेंडिंग वीडियो