scriptविधायक ने कहा पाकिस्तान की कायरतापूर्ण हरकत का दिया जाएगा जवाब | The MLA said the cowardly act of Pakistan will be answered | Patrika News

विधायक ने कहा पाकिस्तान की कायरतापूर्ण हरकत का दिया जाएगा जवाब

locationसागरPublished: Feb 16, 2019 09:16:23 pm

Submitted by:

anuj hazari

सर्वोदय चौराहे पर प्रेस क्लब के तत्वावधान में श्रद्धांजलि सभा आयोजित

The MLA said the cowardly act of Pakistan will be answered

The MLA said the cowardly act of Pakistan will be answered

बीना. पुलवामा में आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को सर्वोदय चौराहे पर प्रेस क्लब के तत्वावधान में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिसमें लोगों ने शहीदों की शहादत को याद कर श्रद्धांजलि दी। सभा सुबह 11 बजे से आयोजित की गई जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। नपाध्यक्ष नीतू राय, जिला बनाओ समिति के संयोजक खुर्रम कुरैशी व प्रेस क्लब अध्यक्ष सत्यप्रकाश नायक ने दीप जलाकर श्रद्धांजलि देकर सभा शुरू की। इस अवसर पर विधायक महेश राय ने कहा कि पाकिस्तान ने जो कायरतापूर्ण हरकरत दिखाई है इसके लिए उन्हें बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि आज देश को एक होकर इस कायरना हरकत का जवाब देकर देश में आतंकवाद को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि जवानों की यह शहादत खाली नहीं जाएगी भले ही इसके लिए हमें कुछ भी करना पड़े। नपाध्यक्ष ने कहा कि अब कोई भी कसर पाकिस्तान को जवाब देने में नहीं छोड़ी जाएगी। जवानों के परिवार को भी सांत्वना देने के लिए हमें एकजुट होकर फंड एकत्रित करना चाहिए। खुर्रम कुरैशी ने कहा कि अब प्रधानमंत्री के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए इसके लिए पूरा देश पक्ष-विपक्ष उनके साथ है। अब सेना का हमें आत्मबल बढ़ाना होगा ताकि पाकिस्तान से इस हमले का बदला लिया जाए। इस अवसर पर परमार्थ सेवा संगठन की ओर से लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, कार्यकारी प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश शाह, ब्रजपाल सिंह राजपूत, राजकुमार पाराशर, हेमंत बिलगैंया, विजय हुरकट, देवेन्द्र राय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
आरएसएस ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर निकाला जुलूस
आरएसएस ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर जुलूस निकाला। जुलूस नरसिंंह मंदिर से शुरू हुआ जो कॉलेज तिराहा, सर्वोदय चौराहा, गांधी तिराहा, महावीर चौक होते हुए वापस नरसिंह मंदिर पहुंचा, जहां पर जुलूस का समापन किया गया। जुलूस में बच्चे, युवा के साथ बुर्जुग भी शामिल थे जो पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जा रहे थे। जुलूस में शामिल लोगों ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से ही दगा करता है, लेकिन अब हम चुप नहीं बैठेंगे। इसके विरोध में कार्रवाई करने पर हमें देर नहीं करनी चाहिए। प्रधानमंत्री के लिए भी इस पर तत्काल ठोस निर्णय लेना चाहिए।
कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि
ग्राम खिमलासा में पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि दी। सभी लोग नारायणी मंदिर पर एकत्रित हुए। जिन्होंने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। लोगों ने कैंडल के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर रामनारायण सोनी, राजू सोनी, मुकेश कुशवाहा, चंद्रप्रकाश जैन, विष्णु बाथरी, अमरकांत, मनीष सेन, निर्दोष साहू, आनंद चौरसिया, सोहन लोधी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
एनएसयूआई ने निकाला कैंडल मार्च, दी श्रद्धांजलि
पुलवामा में जवानों पर हुए आत्मघाती हमले में 42 जवान शहीद हुए जिनकी आत्मा की शांति के लिए और उन शहीदों के परिवार वालों को इस दु:ख की घड़ी से उभरने के लिए पीजी कॉलेज में एनएसयूआई के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकालाकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सभी ने दो मिनट का मौन धारण किया। श्रद्धांजलि देने वाले में एनएसयूआई जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर, छात्रसंघ उपाध्यक्ष शुभम सिंह ठाकुर, अमित सिंह ठाकुर, प्रभात व्यास, विवेक पौरिया, सिद्धार्थ ठाकुर, अक्षय शुक्ला, करतार, आक़िब खान, आशिफ खान सहित अन्य लोग शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो