scriptनपा और खाद्य विभाग की लापरवाही कहीं लोगों के स्वास्थ्य पर न पड़ जाए भारी | The negligence of NAPA and Food Department should not affect the healt | Patrika News
सागर

नपा और खाद्य विभाग की लापरवाही कहीं लोगों के स्वास्थ्य पर न पड़ जाए भारी

शहर में धड़ल्ले से बिक रहे सड़े फल व दूषित खाद्य सामग्री

सागरJul 05, 2020 / 08:39 pm

anuj hazari

The negligence of NAPA and Food Department should not affect the health of the people.

The negligence of NAPA and Food Department should not affect the health of the people.

बीना. नगरपालिका और खाद्य सुरक्षा विभाग की अनदेखी के चलते बाजार में सड़े फल और दूषित खाद्य सामग्री धड़ल्ले से बेची जा रही है, जिससे लोग बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। इस साल प्रशासन द्वारा इनपर अंकुश लगाने के लिए अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की है। नगरपालिका की स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों के लिए यह भी पता नहीं होगा कि अंतिम बार उन्होंने शहर में इस प्रकार से सड़े गले फल बेचने वालों पर कब कार्रवाई की थी। जबकि शहर में ऐसे लोगों पर कार्रवाई होना जरूरी है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सके।
फलों पर भिन-भिनाती हैं मक्खियां
सर्वोदय चौराहा से लेकर बड़ी बजरिया तक शहर में जगह-जगह हाथ ठेलों पर सड़े, गले फल बेचे जा रहे हैं। कई बार ग्राहकों को कम कीमत का लालच देकर उन्हें ये फल बेच दिए जाते हैं तो कई बार अच्छे फलों के बीच सड़े फल रखकर बेच देते हैं। वहीं कटे फलों पर मक्खी, मधुमक्खी भिनभिनाती रहती हैं और ग्राहक आने पर इन्हें भगाकर यही फल बेच दिए जाते हैं, जिन्हें खाने से लोगों के स्वास्थ्य खराब हो सकता है।
खुले में रखी खाद्य सामग्री
चाय-नाश्ता की दुकानों और हाथ ठेला आदि पर समोसा, कचौड़ी, पोहा-जलेबी आदि खाद्य सामग्री बगैर ढंके ही धड़ल्ले से बेची जा रही है, जिससे इनपर भी मक्खियां भिनभिनाती रहती हैं। वहीं सड़क से उडऩे वाली धूल भी इनपर लगती है, जिससे खाद्य सामग्री दूषित हो जाती है और इन्हें खाने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों की चपेट में लोग आते हैं।

Home / Sagar / नपा और खाद्य विभाग की लापरवाही कहीं लोगों के स्वास्थ्य पर न पड़ जाए भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो