यात्रियों ने प्लेटफॉर्म को बनाया मुसाफिर खाना, पढ़ें खबर

रात में प्लेटफॉर्म पर सोते नजर आते हैं लोग, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

बीना. रात होते ही स्टेशन पर प्लेटफॉर्म मुसाफिर खाना बन जाते हैं, जिसके कारण प्लेटफॉर्म पर लोगों को निकलने में भी परेशानी होती है, लेकिन फिर भी स्थानीय अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं। इन्हीं लोगों में से कुछ लोग गलत मकसद से स्टेशन पर रात गुजारते हैं जो मौका मिलते ही किसी बड़ी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। दरअसल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर रात होते ही यात्रा करने वाले यात्रियों के अलावा बाहर से भी आकर लोग रात बिताते हैं। जहां पर कोई उन्हें टोकने वाला नहीं रहता है। कुछ लोगों ने तो स्टेशन को घर बना लिया है जो दिनभर बाहर रहने के बाद रात में सोने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं।
स्टेशन प्रबंधक ऑफिस के सामने रहती है भीड़
सबसे ज्यादा लोग स्टेशन प्रबंधक ऑफिस के सामने जाकर सोते हैं, क्योंकि यहां पर सोने के लिए जगह होने के साथ सर्दी के मौसम में भी राहत रहती है। इस समय जीएम के दौरे को लेकर रेलवे स्टेशन पर दिनरात तैयारियां चल रही है। इस स्थिति में अधिकारियों का रात में भी आना-जाना रहता है और उन्हें प्लेटफॉर्म पर सो रहे यात्रियों के कारण परेशानी होती है।
फैलाते हैं गंदगी
अधिकारियों का कहना है कि जो लोग रात में स्टेशन को मुसाफिर खाना समझकर सो जाते हैं। सबसे ज्यादा गंदगी भी यही लोग फैलाते हैं। जिन्हें गंदगी फैलाने से मना करने पर वह विवाद भी करने लगते है। इसलिए जरूरी है कि जीआरपी, आरपीएफ के जिन जवानों की ड्यूटी प्लेटफॉर्म पर रहती है वह उन्हें प्लेटफॉर्म पर नहीं सोने दें।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned