scriptपैदल ब्रिज पार करने बने रास्ते में भरा पानी, कंधे पर बैठाकर बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे अभिभावक | Patrika News
सागर

पैदल ब्रिज पार करने बने रास्ते में भरा पानी, कंधे पर बैठाकर बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे अभिभावक

खुरई रेलवे गेट स्थित ब्रिज पर रेलवे लाइन के दोनों तरफ सीढ़िया बनाकर तैयार किया गया है 20 मीटर लंबा रास्ता, जिससे पैदल लाइन क्रास न करें लोग

सागरJul 03, 2024 / 12:07 pm

sachendra tiwari

Water filled path to cross foot bridge

बच्ची को गोदी में लेकर ​ब्रिज पार कराते हुए

बीना. सेतु भारत योजना के तहत खुरई रोड पर पैदल रेलवे लाइन पार करने वालों को फुटपाथ तैयार किया गया था। पानी निकासी की सुविधा न होने के कारण फुटपाथ पर करीब आधा फीट पानी भरा हुआ है। पानी के कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। अभिभावकों को बच्चों को गोदी में लेकर निकलना पड़ रहा है।
बीना-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग को रेलवे लेवल क्रासिंग मुक्त बनाने के लिए खुरई रोड पर ब्रिज का निर्माण किया गया है। निर्माण शुरू होते ही रेलवे ने क्रासिंग गेट बंद कर दिया था। ब्रिज तैयार होने के साथ पैदल रेलवे लाइन क्रास करने वालों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने ब्रिज के दोनों तरफ सीढिय़ां लगाकर ऊपर पैदल चलने के लिए फुटपाथ तैयार किया था। निर्माण के दौरान बारिश के पानी की निकासी पर ध्यान नहीं दिया गया। शुरुआती बारिश में ही फुटपाथ पर करीब आधा फीट पानी भर गया है। इससे पैदल निकलने के वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। फुटपाथ पर पानी भरा होने के कारण पैदल स्कूल जाने वाले बच्चों का निकलना बंद हो गया है। स्थिति यह है कि अभिभावकों को छोटे से लेकर 15 साल के बच्चों को कंधे पर बैठकर फुटपाथ से निकालना पड़ रहा है।
वाउंड्रीवॉल से बढ़ी परेशानी
गेट पर ब्रिज तैयार होने के बाद रेलवे ने दोनों तरफ वाउंड्री वॉल का निर्माण नहीं कराया था। इसके चलते दोनों तरफ के लोग पैदल रेलवे लाइन पार करके आते जाते थे। लेकिन इस साल रेलवे ने मालखेड़ी रोड से रेलवे बायपास रोड तक वाउंड्री वॉल का निर्माण करा दिया है। रेलवे लाइन के ऊपर से जाने वालों को अब मजबूरी में ब्रिज की सीढिय़ों चढ़कर फुटपाथ से होकर आना जाना पड़ रहा है। हमारे पास अभी तक इस तरह की शिकायत नहीं आई है, यदि फुटपाथ पर पानी भर रहा है तो तुरंत समाधान किया जाएगा। हमारी तरफ से जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

Hindi News/ Sagar / पैदल ब्रिज पार करने बने रास्ते में भरा पानी, कंधे पर बैठाकर बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे अभिभावक

ट्रेंडिंग वीडियो