scriptकोरोना के बढऩे लगे मरीज, स्टेशन पर नहीं हो रही बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच | The patients of Corona started increasing, the passengers coming from | Patrika News

कोरोना के बढऩे लगे मरीज, स्टेशन पर नहीं हो रही बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच

locationसागरPublished: Dec 01, 2021 09:38:15 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

बिना मास्क के सफर कर रहे लोग, हो सकता है कोरोना विस्फोट

The patients of Corona started increasing, the passengers coming from outside are not being investigated at the station

The patients of Corona started increasing, the passengers coming from outside are not being investigated at the station

बीना. यदि आप ट्रेन से सफर करने के लिए जा रहे हैं, तो सतर्क हो जाएं क्योंकि कोरोना के मरीज अन्य शहरों में बढऩे लगे हैं, लेकिन सफर के दौरान लोग एहतियात नहीं बरत रहे हैं। जिससे पिछले वर्ष की तरह ही स्थिति निर्मित हो सकती है। बुधवार को पत्रिका टीम ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया, जहां सभी जगह लापरवाही दिखाई दी, जो भी यात्री दूसरे शहरों से आ रहे थे उनकी जांच की कोई व्यवस्था स्टेशन पर नहीं है जो कि सीधे ही शहर आ रहे हैं।
पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, यदि हम प्रदेश की बात करें तो भोपाल, इंदौर में भी कोरोना मरीज बढ़े हैं। इस स्थिति में शहर में सबसे ज्यादा खतरा ट्रेनों से आने वाले यात्रियों से है। क्योंकि ट्रेन से यात्री देश के कई शहरों से आ रहे हंै। बुधवार को दोपहर में आने वाले साबरमति एक्सप्रेस में अधिकांश यात्री बिना मास्क के थे, तो वहीं दूसरी ओर स्टेशन पर खाने-पीने की सामग्री बेचने वाले वेंडर भी ट्रेनों के अंदर जाकर सामान बेच रहे थे, जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर कई लोगों को चपेट में ले सकते हैं। इसी तरह कुशीनगर एक्सप्रेस में भी यात्री बिना मास्क के रिजर्व सीट से ज्यादा संख्या में बैठे थे। जहां पर सोशल डिस्टेंस नहीं था। दूसरे शहर से आने वाले यात्रियों की जांच होना तो दूर की बात उसकी जानकारी तक नोट नहीं की जा रही है, जिससे जरूरत पडऩे पर उसे ढंूढ़ा जा सकेगा।
प्लेटफॉर्म पर भी नहीं हो रही कार्रवाई
प्लेटफॉर्म पर भी यात्रियों के साथ वेंडर बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। इसके लिए स्थानीय स्तर पर मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना की कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा। जिससे लोग मास्क लगाना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। इतना ही नहीं रिजर्वेशन काउंटर पर भी लोग बिना मास्क के ही एक दूसरे से सटकर खड़े नजर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो